पटना में पांचवें दिन भी जारी रहा पप्पू यादव द्वारा राहत व बचाव कार्य

266
0
SHARE

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव ने प्रदेश की सरकार से पूछा है कि शहर से पानी निकालने में जो विफलता सामने आयी है, क्या वो भी प्राकृतिक आपदा है ? उन्होंने कहा कि बिहार के उप मुख्यकमंत्री ने कहा था कि 24 घंटे में पानी निकल जायेंगे। लेकिन आज भी पानी शहर में लगातार बनी हुई है। आखिर सरकार के पास शहर के लिए कोई प्लार क्यों नहीं है ? उन्होने सरकार से ये भी पूछा कि जलजमाव के बाद जो स्वास्थ्य संबंधी समस्यांएं आने वाली हैं, उसके लिए सरकार ने क्या तैयारी की है। हम तो आने वाली समस्याओं के लिए कई अस्पातालों और डॉक्टरों के साथ संपर्क में हैं, ताकि लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े।

मालूम हो कि सांसद पप्पू यादव और उनकी पार्टी के सभी विंग द्वारा सुबह 8 बजे से पटना के विभिन्न इलाकों में खाना, पानी, दवा, दूध, सेनेटरी पैड समेत जरूरत की अन्य समानों को लोगों तक पहुंचा रहे हैं। पप्पू यादव ने इस बारे में कहा कि जब तक पानी नहीं निकल जाता, तब तक उनके द्वारा राहत कार्य चलता रहेगा। हम किसी को यूं ही मरने नहीं देंगे। वहीं पप्पू यादव ने राहत कार्य के दौरान आज एक गरीब आदमी का राजेंद्र नगर स्थित मेडिको हार्ट अस्पताल से रेस्क्यू भी कराया, जिसे अस्पताल के लोगों ने बंधक बना रखा था और उसका इलाज बंद कर दिया था।

इससे पहले आज सुबह समस्तीपुर से आयी एक छोट़ी बच्ची सौम्या सिद्धि ने अपने गुल्लक तोड़ कर पटना के पीडि़तों के लिए पप्पू यादव को 11 हजार रूपए की आर्थिक मदद भी की। क्योंकि कंकड़बाग और राजेंद्र नगर के शत प्रतिशत इलाकों में जलजमाव से बुरा हाल हो गया है। इसलिए प्रभावित इलाकों में लाखों लोग पीडित हैं, जिनके बीच पप्पू यादव प्रतिदिन सुबह से देर रात तक मदद लेकर जा रहे हैं। साथ ही जो लोग मदद करना चाहते हैं, उनके लिए पप्पू़ यादव ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक बैंक अकाउंट नबंर भी जारी किया है।

राहत कार्य के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ,राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, कार्यकारी अध्यक्ष उमैर खान, प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्याम सुंदर ,महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ,निरंजन कुमार सचिन दिलीप खिराहर,छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद ,आजाद चांद, बेस लाल यादव ,मनीष यादव, शशांक मोनू, अरविंद कुमार यादव , प्रिया राज, महिला प्रकोष्ठ रेणु जयसवाल ज्योति चंद्रवंशी, पटना जिला अध्यक्ष नवल किशोर यादव ,दिलीप यादव ,रजनीश तिवारी सहित पार्टी के अन्य नेता एवं पदाधिकारी शामिल थे।