अनिल कुमार के नेतृत्‍व में जनतांत्रिक विकास पार्टी की ओर से राजेंद्र नगर में चलाया गया राहत अभियान

131
0
SHARE

पटना – जनतांत्रिक विकास पार्टी के द्वारा राजधानी पटना के जलजमाव प्रभावित राजेंद्र नगर इलाके में आज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्‍व में सघन राहत अभियान चलाया गया। इस दौरान खुद अनिल कुमार ट्रेक्‍टर पर लोगों के बीच राहत सामग्री – ब्रेड, बिस्‍कुट, ओआरएस, फल, फूड पैकेट, दूध, माचिस आदि बांटते नजर आये। उन्‍होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ राहत सामग्री के वितरण के साथ कई लोगों को पानी से सुरक्षित बाहर निकालने का भी काम किया।

इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हमारा मकसद ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक मदद पहुंचाना है, जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता लगे हुए हैं। जो लोग बीमार है उनके लिए दवाईया भी पहुचाई जा रही है। जो बाढ़ पीड़ित असुरक्षित जगह पर फंसे हुए है, उनके रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि जनतांत्रिक विकास पार्टी ने हर एक आदमी की मदद की ठानी है। जबतक हर पीड़ित सुरक्षित नही हो जाता, हालात में सुधार नही हो जाता तब तक इसी तरह सेवा कार्य जारी रहेगा।

उन्‍होंने इस तबाही के लिए सरकार पर भी हमला बोला। उन्‍होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि आखिर क्या वजह है कि 14 साल के विकास के बाद बिहार का एक मात्र शहर पटना बारिश की पानी से डूब गया? बारिश तो कांग्रेस और राजद के शासन काल मे भी खूब हुए, मगर क्या वजह है कि इस बारिश में आज पटना में लोगों के बेड तक पानी पहुंच गया है? उन्होंने कहा कि इस बारिश ने नीतीश कुमार के स्वघोषित विकास की पोल खोल कर रख दी है। राहत कार्य के दौरान प्रदेश अध्यक्ष संजय मंडल, प्रदेश उपाध्यक्ष बिंदेश्वरी सिंह, संजय मिश्रा, बबन त्रिपाठी, विकास कुमार, राजकुमार पूर्वे, मनीष कुमार समेत कई अन्य लोग भी मौजूद रहे।