पप्पू यादव के द्वारा कंकड़बाग टेंपो स्टैंड में शुरू हुआ चौथे मेगा मेडिकल शिविर

77
0
SHARE

पटना : मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्‍पू यादव के निर्देश पर आज पटना के कंकड़बाग टेंपो स्टैंड में चौथे मेगा मेडिकल कैंप का उद्घाटन स्थानीय बुजुर्ग श्री राम प्रीत राम एवं श्रीमती गंगा देवी के द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर जाप के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज़ अहमद, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू के अलावा डॉक्टर रितेश राज, डॉ संतोष कुमार, डॉ धीरज कुमार, डॉक्टर राजकुमार, नित्यानंद किशोर, अनिल कुमार सिन्हा, राज राकेश कुमार पंडित उर्फ मुन्ना मरीजों को अपनी सेवा दे रहे हैं।

इस दौरान जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने कहा कि बिहार सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था के सुधार की दिशा में कोई कार्य नहीं कर रही है, सबसे बड़ी विडंबना यह है कि जलजमाव प्रभावित क्षेत्रों में राज्य सरकार ने बड़े-बड़े दावे के साथ स्वास्थ्य शिविर चलाने की बात की थी, लेकिन कहीं भी स्वास्थ शिविर जमीनी सतह पर कार्यरत नहीं है। इसकी पुष्टि भारत सरकार के केंद्रीय मेडिकल टीम ने भी कर दिया है। हद तो यह है कि पूरे पटना में डेंगू, चिकनगुनिया, डायरिया का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। इसके रोकने के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं हो रहा है। लोगो को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के स्थान पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को राजनीतिक बयानबाजी से ही फुर्सत नही है। जिस तरह से सरकार राहत कार्यों में विफल रही उसी तरह से सरकार मेडिकल कैंप चलाने में भी विफल है। इनके रहते स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार नहीं हो सकता है।

उन्‍होंने कहा कि चमकी बुखार के समय भी इनकी पोल खुल चुकी है। जबकि जन अधिकार पार्टी के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अपने अथक प्रयास से चमकी बुखार के इलाज की तरह ही पटना में चार जगह पर मेडिकल कैंप स्थापित करके डेंगू, मलेरिया जांच निशुल्क की जा रही है। ऐसे पीड़ित का विभिन्न अस्पतालों में इलाज करवाया जा रहा है। साथ ही बेहतरीन डॉक्टरों की सेवा के साथ प्रतिदिन सैकड़ों मरीजों का इलाज हो रहा सुचारू एवं व्यवस्थित ढंग से हो रहा है। अब तक 9 दिनों के अंदर 6000 से ऊपर मरीजों का इलाज किया गया और उन्हें निशुल्क दवाइयां दी गई। आज मरीजों के इलाज में डॉक्टर प्रियंक कुमार, डॉक्टर रिंकू ,डाक्टर सुबोध कुमार, डॉ मनीष कुमार, डॉ राजीव बाबू, डॉ राजकिशोर सिंह, सहायक बमबम कुमार पप्पू कुमार, सुजीत कुमार, राकेश कुमार पंडित मुन्ना मरीजो को अपनी सेवा दे रहे हैं।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सिंह, छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद ,युवा परिषद के नेता रमेश राम ,पिंटू यादव ,महिला परिषद की नेत्री श्रीमती ज्योति चंद्रवंशी, रेनू जयसवाल एवं कंचनमाला भी उपस्थित रहीं।