निर्दलीय प्रत्याशी रमेश कुमार शर्मा बिहार के सबसे अमीर प्रत्याशी है

278
0
SHARE

पटना – पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले नौबतपुर प्रखंड के कोपा कला गांव निवासी रमेश कुमार शर्मा अरबपति हैं. शपथपत्र के मुताबिक इनके और इनकी पत्नी लता शर्मा व दोनों बच्चों विवेक कुमार और विकास कुमार के पास कुल मिला कर करीब 11.28 करोड़ की संपत्ति है. इनकी संपत्ति नौबतपुर से लेकर गुजरात के भावनगर और मुंबई के अंधेरी इलाके तक फैली है. रमेश शर्मा ने अपने शपथपत्र में 24 करोड़ रुपये की चल और करीब 904 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति का जिक्र किया है. हाथ में 4.55 लाख, बैंक बैलेंस 9.16 करोड़ : शपथपत्र के अनुसार रमेश शर्मा के पास 10.54 करोड़, पत्नी के पास 10.87 लाख और दोनों बेटों के पास क्रमश: 1.92 करोड़ और 57 लाख रुपये की चल संपत्ति है.

रमेश शर्मा के हाथ में 4.55 लाख नकद और 13.50 लाख रुपये का आधा किलो सोना है. उनकी पत्नी ने अपने पास 1.32 करोड़ रुपये का पांच किलो सोना रखा हुआ है. 53 एकड़ से अधिक जमीन, नौबतपुर में सिनेमा हॉल रमेश शर्मा व उनकी पत्नी के पास कुल मिला कर 846 करोड़ की 53 एकड़ से अधिक कृषि योग्य भूमि है. इसके अलावा उनके, पत्नी व दोनों बच्चों के नाम पर 57 करोड़ रुपये से अधिक का वाणिज्यिक भवन है. जमीन वमकान का ब्योरा उन्होंने अपने अनुलग्नक कागजात में दिया है, जिसे चुनाव आयोग के वेबसाइट पर नहीं डाला गया है.

भावनगर में शिपिंग कंपनी, मुंबई में फिल्म स्टूडियो अभ्यर्थी के वकील ने बताया कि इसमें 36 एकड़ 83 डिसमिल जमीन मुंबई और कोपा कला गांव में है. 16.5 एकड़ जमीन पत्नी लता शर्मा के नाम से मुंबई में है, जिसकी कीमत 200 करोड़ रुपये है. 24 करोड़ रुपये के कई अपार्टमेंट भी है. गुजरात के भावनगर में उनका शिपिंग का कारोबार भी है. यहां पर उनके नाम से कई होटल भी है. उनके पास बीएमडब्ल्यू से लेकर मर्सिडीज सहित आधा दर्जन गाड़ियां शामिल हैं.