हथियार के साथ दो नक्सलियों को भोजपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, MCC से जुड़े होने की संभावना

348
0
SHARE

भोजपुर – बिहार में बढ़ते अपराध की रफ्तार पर नकेल लगाते हुए भोजपुर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। भोजपुर पुलिस ने दो कुख्यात अपराधियों को हथियार के साथ धर दबोचा है। दोनों नक्सली आगामी लोकसभा चुनाव में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुलिस का कहना है कि गिरफ्त में आये दोनों नक्सलियों का MCC माओवादी संगठन के साथ सांठगांठ है।

पूरा मामला भोजपुर जिले के सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के रनी गाँव की है जहाँ पुलिस को मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर गठित विशेष टीम ने दो कुख्यात नक्सलियों शिव बिहारी राय और अजित कुमार को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। पूछताछ के क्रम में यह बात सामने आई है कि ये दोनों गिरफ्त नक्सलियों की सांठगांठ माओवादी संगठन MCC के साथ है।

पुलिस को मिली इस कामयाबी के बाद भोजपुर पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी दो नक्सली उक्त जगह पर चुनाव में किसी अपराध को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। तब जाकर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक रायफल, एक नाली बैरल, दो नाली बैरल, दो लड़की का बट, 2 लोहे का ट्रिगर गार्ड, बट कवर आदि के अलावा दो काले झंडे भी बरामद किया है।

भोजपुर पुलिस अधीक्षक ने संभावना जताते हुए कहा कि ये लोग इस काले झंडे का प्रयोग संकेत के लिए करते हैं। इसके साथ ही पुलिस कप्तान ने बताया कि इस गिरफ्तारी के दौरान एक कुख्यात नक्सली श्याम बिहारी राय मौके से भागने में सफल रहा जो कि जो कि पूर्व में नक्सली वारदातों और जघन्य अपराधों में आरोपित है।