अचानक पेड़ के गिरने से दो लोगों की मौत

164
0
SHARE

भोजपुर – जिले के नवादा थाना क्षेत्र के सदर ब्लॉक में सोमवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक विशालकाय इमली का पेड़ अचानक गिर गया। इस विशालकाय पेड़ के जद में सवारियों से भरी ऑटो व पेड़ के नीचे बैठे कई लोग आ गए। इस दर्दनाक हादसे में आशा कार्यकर्ता समेत ऑटो चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक बच्ची समेत तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। घटना के वक्त मौजूद स्थानीय लोगों द्वारा जख्मी लोगों को तत्काल बचाव करते हुए इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। वहीं ऑटो के अंदर काफी देर से फंसे जख्मी एक वृद्ध को निकालने में जिला प्रशासन के आलाधिकारी समेत कई लोग 3 घंटे तक लगे रहे। काफी प्रयास के बाद जख्मी वृद्ध को ऑटो से निकाल कर इलाज के लिए अस्पताल लाया गया।

बताया जा रहा है कि सोमवार की दोपहर सदर प्रखंड में एक इमली का विशालकाय पेड़ अचानक गिर गया। हादसे के दौरान आशा कार्यकर्ता समेत दो लोगों की दबकर मौत हो गई। वहीं आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। इमली के पेड़ गिरने से तकरीबन दर्जनभर वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। मृत आशा कार्यकर्ता मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के श्रीनगर निवासी विभूति प्रसाद की पत्नी उर्मिला देवी है जबकि मृत ऑटो चालक जमीरा निवासी सोनू कुमार बताया जा रहा है। हादसे में जख्मी जमीरा निवासी बच्ची चांदनी समेत दो लोगों का इलाज आरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा है साथ ही ऑटो पर सवार चांदनी के दादा इमली के पेड़ के निचे काफी देर तक दबे रहे। जिन्हे निकालने के लिए 3 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा।

ऑटो में सवार जख्मी के परिजनो ने बताया कि जमीरा गांव से ऑटो पर सवार होकर महिला की प्रसुती के लिए आरा सदर ब्लॉक आए हुए थे जहां एक पेड़ गिरने से उसमे कई लोग दब गए।

सदर एसडीओ अरूण प्रकाश ने बताया कि सदर ब्लॉक में एक इमली का पेड़ गिर गया था जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं 3 लोग जख्मी हो गए। एक वृद्ध को बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 3 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया जहां वृद्ध को सुरक्षित निकालते हुए इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।