उरी आतंकी हमला में भोजपुर के वीर सपूत भी हुए शहीद

1134
0
SHARE

आरा: कश्मीर के उरी आतंकी हमले में बिहार के भोजपुर का भी एक वीर सपूत शहीद हो गया। पीरो प्रखण्ड के रकटू टोला के रहने वाले हवलदार अशोक की शहादत की सूचना रविवार की देर शाम ही आ गई थी लेकिन उनके शहीद होने की जानकारी उनकी पत्नी को सोमवार की सुबह में दी गई। रकटू टोला में अशोक की शहादत की सूचना जैसे ही गांव वालों को मिली गांव में मातम पसर गया।

पत्नी संगीता देवी की हालत बिगड़ गई है। उन्हें स्लाइन चढ़ाई जा रही है। पिता जगनारायण सिंह व माता राजमुना देवी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बिहार रेजिमेंट में हवलदार के पद पर पदस्थापित रहे शहीद अशोक के रिश्तेदार श्रीनिवास भी बिहार रेजिमेंट में ही तैनात हैं।

उन्होंने सबसे पहले जम्मू आर्मी में ही पदस्थापित अशोक के भतीजे ददन को शहादत के बारे में बताया। चाचा के शहीद होने की खबर से वह पूरी तरह सदमे में आ गया है। गांव में लोग अशोक के घर पहुंचे हुए हैं। इस घटना के बारे में अभी तक जिला प्रशासन को आधिकारिक तौर पर कोई खबर नहीं है।

अशोक सिंह साल 1992 में सेना में भर्ती हुए थे। चार भाईयों में तीसरे नंबर पर थे। उनके बड़े भाई कामता सिंह भी देश की रक्षा करने में 6 सितम्बर 1986 को शहीद हो गए थे। दो बेटों में सबसे बड़ा विकास दानापुर आर्मी में हैं और छोटा विशाल बीए में पढ़ाई करता है। अपने पिता की मौत की खबर सुनकर विकास भी गांव के लिए रवाना हो गया है।

अशोक सिंह का पूरा परिवार देश सेवा में जुटा है। बड़े भाई कामता सिंह ने देश के लिए शहादत दी तो बेटा विकास, भतीजे विनोद और ददन के अलावा साले भी आर्मी में हैं। ससुर आर्मी से रिटायर कर चुके हैं। अशोक सिंह के चाचा भी आर्मी में ही थे।