भोजपुर के लाल ऋषि कुमार पर बिहार को गर्व, मार गिराया कुपवाड़ा के दो आतंकियों को

457
0
SHARE

कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों ने गुरूवार की सुबह 4 बजे सेना पर हमला कर दिया। इसमें एक सेना के कैप्टेन सहित दो जवान शहीद हो गये। सेना ने भी जवाबी कर्रवाई करते हुए दो आतंकी को मार गिराया। बिहार के भोजपुर का बहादुर जवान ऋषि कुमार ने जख्मी होते हुए भी दो आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया।

Read More Bhojpur News in Hindi

जवाबी करवाई करते हुए घायल हुए ऋषि की गोली भी खत्म हो गई थी लेकिन उन्होने हिम्मत नहीं हारा। इस हमले में उत्तर प्रदेश के कैप्टेन आयुष यादव, राजस्थान के सूबेदार भूप सिंह और आंध्र प्रदेश के वेंकट रमन्ना शहीद हो गए हैं। जबकि 6 जवान घायल हैं, जिन्हें एयरलिफ्ट कर आर्मी बेस हॉस्पिटल पहुंचाया गया। यह हमला उड़ी हमले तर्ज पर ठीक आठ महीने के बाद किया गया। गुरूवार के सुबह 4 बजे के करीब आसपास आतंकी फायरिंग रेंज से होते हुए पिछले गेट से सेना के पंजगाम कैंम्प में घुसे थे। ऐसा कहा जा रहा है की आतंकी नियंत्रण रेखा की बाड़ काटकर भरतीय सीमा में दाखिल हुए थे।

Read More Bihar News in Hindi

पिछले सितम्बर में उड़ी कैंम्प में हुए हमले में 20 जवान शहीद हो गये थे। तब आतंकी सरहद पर से आए थे। भोजपुर के वीर ऋषि ने आतंकी हमले का जवाब देते हुए दो आतंकी को ढेर कर दिया। हमले के वक्त गनर संतरी ड्यूटी पर थे। उन्होंने देखा की आतंकी उनकी ओर आ रहे हैं। तबतक शतर्क होते हुए आंतकियों पर फायरिंग शुरू क़र दिया। तभी एक गोली ऋषि के सर पर लगी। वे बुलेटप्रूफ पहने हुए थे । गोली लगने के बाद नीचे गिरे फिर सम्भल कर उठा और दो आतंकी को मार गिराया।