मदन मोहन झा ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रवासी बिहारियों की मौत का आंकड़ा बताए सरकार

155
0
SHARE

PATNA: बिहार प्रदेश कांग्रेस को बिहार सरकार की ओर से मृतक प्रवासी श्रमिकों की सूची उपलब्ध नहीं कराने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.मदन मोहन झा ने सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पिछले महीने 28 मई को पत्र लिखनेे बावजूद भी बिहार सरकार की आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से कोरोना काल में जिन प्रवासी मजदूर की बिहार वापस आने के क्रम में विभिन्न दुर्घटनाओं या भूख से मृत्यु हुई उनकी सूची उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है.

उन्होंने बताया कि पत्र की प्रति मुख्यमंत्री और बिहार के मुख्य सचिव को भी भेजी गई थी पर अभी तक जवाब नहीं मिला है. इधर प्रवासी श्रमिकों के सड़कों पर हुए मौत के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस के सभी प्रखंड कमेटियों ने राज्य भर के सभी प्रखंड मुख्यालयों में आज संकेतिक धरना का आयोजन किया. इसकी जानकारी प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने दी.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों के मौत के मुद्दे पर कांग्रेस चरणबद्ध आंदोलन कर रही है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस के द्वारा प्रवासी श्रमिकों के मौत के मामले में राज्य सरकार और केंद्र सरकार के विरुद्ध आंदोलन अनवरत जारी रहेगा. पार्टी की प्रदेश कमेटी इससे जुड़ी रूपरेखा तैयार कर रही है.