बिहार में नीतीश कुमार के 15 साल के शासन में 60 घोटाले हुए: तेजस्वी यादव

180
0
SHARE

PATNA: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के शासन काल के 15 साल में 60 घोटाले हुए हैं। इन सभी घोटालों में जनता का पैसा था। तेजसवी शनिवार को बांका जिले राजद प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज बिहार में प्रति व्यक्ति 33 हजार रुपए कर्ज है। यहां भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दिया जा रहा है। तेजस्वी यादव ने चुनावी सभा के संबोधन में कहा कि  हमारी सरकार बनते ही 10 लाख नौजवानों को रोजगार देंगे। वृद्धापेंशन 400 सौ से रुपए से बढ़ाकर एक हजार रुपए कर दी जाएगी। उन्होंने नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन, जीविका दीदी स्वंय सहयता समूह को नियमित करते हुए मानदेय बढ़ाने एवं बिहार में बिजली उत्पादन करने की बात भी कही

उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना काल में जितने लोग कोरोना वायरस से नहीं मरे उससे ज्यादा लोगों ने अपने घर लौटते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। नीतीश कुमार आज लोगों को मुद्दों से भटका रहे हैं और नफरत की राजनीति कर रहे हैं। आज नीतीश कुमार केंद्र से क्यों नहीं विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं।

तेजस्वी ने कहा कि अगर मेरी सरकार आई तो युवाओं को नौकरी के लिए फॉर्म भरने में कोई फीस नहीं लगेगी। यहां तक कि परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए भी सरकार पैसा देगी। तेजस्‍वी बेलहर के बारा और चित्रसेन गांव के बीच पुल बनवाने की भी बात कही।