बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 4096, स्वास्थ्य सचिव ने दी जानकारी

62
0
SHARE

PATNA: राजधानी में मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सूचना जन-सम्पर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार, स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह एवं पुलिस मुख्यालय से ए.डी.जी जितेन्द्र कुमार ने मीडियाकर्मियों को कोरोना संक्रमण की मौजूद स्थिति को लेकर सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी.

वीडियो कांफ्रेंसिंग में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में अब तक कोरोना संक्रमण के 81413 जाँच किए जा चुके हैं, जिनमें से 4096 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 177 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. अब तक कुल 1803 लोग कोरोना से स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं. 3 मई के बाद आए प्रवासियों के सैंपल जांच किए गए जिनमें 2903 पॉजिटिव पाए गए.

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि जो प्रवासी अपने घर में होम क्वारंटाईन में हैं, उनका सर्वे कर स्क्रीनिंग की जाती है कि वे क्वारंटाईन का सही से पालन कर रहे हैं या नहीं या उनमें संक्रमण के कोई लक्षण तो नहीं है. अब तक ऐसे 3 लाख 54 हजार व्यक्तियों का सर्वेक्षण किया जा चुका है जिसमें 109 लोगों में बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण मिले, जिनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा चुका है.