बिहार के 4326 कोरोना संक्रमित मरीजों में 3079 मरीज प्रवासी श्रमिक, स्वास्थ्य सचिव ने दी जानकारी

219
0
SHARE

PATNA: राजधानी में बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सूचना जन-सम्पर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार, स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह और पुलिस मुख्यालय से ए.डी.जी जितेन्द्र कुमार ने मीडियाकर्मियों को कोरोना संक्रमण की मौजूदा हालात को लेकर सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी.

वीडियो कांफ्रेंसिंग में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में अब तक कोरोना संक्रमण के 84729 जाँच किए जा चुके हैं, जिनमें से 4326 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, यानी कुल जाँच का 5 फीसदी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 224 नए मामले सामने आए हैं और 222 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. अब तक कुल 2025 लोग कोरोना से स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं, यानी कोरोना से रिकवरी रेट 47 फीसदी है. 3 मई के बाद आए प्रवासियों के सैंपल जांच किए गए जिनमें 3079 पॉजिटिव पाए गए.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जानकारी देते हुए एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेन्द्र कुमार ने कहा कि गृह मंत्रालय के गाइडलाईन्स का सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है , इसके उल्लंघन को लेकर पिछले 24 घंटे में अब तक 03 एफआरआई दर्ज किए गए हैं, 02 गिरफ्तारियां हुई हैं.