प्रशांत महासागर में बिहार का युवक लापता

271
0
SHARE

मुजफ्फरपुर – अँधेरी दिवाली के बाद अब अंधकारमय छठ मानाने को विवश है मुज़फ़्फ़रपुर का एक परिवार। बेटे की गुमशुदगी का गम झेल रहे परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और जिला प्रशासन से बेटे को खोजने की लगाई है गुहार। जन्मदिन के चार दिन पूर्व हुई घटना में आयी गुमशुदगी की खबर।

मामला मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र के इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी का है। मोहल्ले के कृष्णदेव राय का पुत्र राहुल प्रशांत महासागर में डूबे मालवाहक जहाज के साथ लापता हो गया है। यह घटना 13 अक्टूबर की है। हांगकांग की रिद्धि शिपिगं कंपनी का एमराल्ड स्टार मालवाहक पोत फिलीपींस तट से कुछ ही दूरी पर प्रशांत महासागर में डूब गया जिसमें सवार लापता चालक दल के सदस्यों में बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत अहियापुर थाना क्षेत्र के इन्द्रप्रस्थ काॅलनी निवासी कृष्णदेव राय का पुत्र राहुल कुमार भी शामिल है।

राहुल उक्त मालवाहक पोत पर सेकेन्ड ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। राहुल के परिजन उक्त घटना की सूचना मिलते ही उसके सकुशल वापसी के लिए व्याकुल हो गये हैं। वहीं राहुल की पत्नी श्वेता ने पति के सकुशल वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगाई है। लापता राहुल दो भाइयों में बड़े थे और उनकी दो नन्ही पुत्रियाँ भी हैं।

लापता युवक के पिता कृष्ण देव राय ने बताया कि 17 अक्टूबर को उसका जन्मदिन था जिसमें राहुल घर आनेवाला था पर उससे पहले ही उसके लापता होने की सूचना आयी। हम सरकार से अपने बेटे के साथ लापता 10 और लोगों के रेस्क्यू की मांग करते हैं।