भाजपा का ऐलान, बिहार पंचायत चुनाव में भाई-भतीजा नहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं की होगी भागीदारी

231
0
SHARE

PATNA: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल ने कहा कि पार्टी का नेतृत्व बूथ और संगठन से ही आता है। इसलिए बीजेपी एक नया प्रयोग करते हुए इस बार पंचायत चुनाव में भी उतर रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पंचायत चुनाव के जरिए बीजेपी महिला, अल्पसंख्यक और दलित समाज के नेतृत्व को उभारना चाहती है।

बिहार भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि पार्टी आगामी पंचायत चुनाव में विभिन्न समाजों के नेतृत्व को उभारने के लिए जिला परिषद में उम्मीदवारों को समर्थन देगी। लेकिन हम किसी भी तरह से भाई-भतीजावाद को पंचायत चुनाव में बढ़ावा नहीं देने वाले हैं। हमेशा दलहित में ही सभी आवश्यक निर्णय लेंगे। इस पंचायत चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं को हर स्तर पर मौका देने के लिए भाग लेंगे।

जायसवाल ने कहा कि पंचायत चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं को हर स्तर पर मौका देने के लिए चुनाव में भाग लेंगे और पार्टी कर्मठ कार्यकर्ता को समर्थन देगी। उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में समन्वय करके चुनाव में शामिल होंगे, क्योंकि एक नये तरह का हम प्रयोग कर रहे हैं और पीछे नहीं हटना है। उन्होंने कहा, “पंचायत चुनाव में महिला, अकलियत और दलित समाज के नेतृत्व को उभारना हमारी प्राथमिकता रहेगी। इसके साथ सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं की चिंता करनी भी हमारी जिम्मेदारी है।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने आग कहा, “पंचायत चुनाव के लिए सभी जिला प्रभारी और कार्यकर्ता मंगलवार से आयोजित हो रहे मंडलवार बैठकों में शामिल होकर धरातल पर रणनीति और योजना बनाएंगे। बीजेपी का नेतृत्व बूथ और संगठन से आता है, इसलिए हमने नया प्रयोग करते हुए पंचायती राज चुनाव में उतर रहे हैं।