राज्यपाल की अध्यक्षता में खुदाबख्श ओरियेन्टल पब्लिक लाइब्रेरी, पटना के बोर्ड की बैठक सम्पन्न

367
0
SHARE

पटना, 25 अप्रैल 2017 राज्यपाल श्री राम नाथ कोविन्द की अध्यक्षता में खुदाबख्श ओरियेन्टल पब्लिक लाइबे्ररी, पटना के बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई।Read More Patna News in Hindi
बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ‘खुदाबख्श एवार्ड’, जो विगत कई वर्षों से वितरित नहीं हो पा रहा है, उसे अब नियमित तौर पर प्रत्येक वर्ष वितरित किया जाना प्रारंभ किया जायेगा। इस एवार्ड की राशि एक लाख रू॰ से बढ़ाकर पाँच लाख रू॰ करने का भी निर्णय लिया गया।Read More Bihar News in Hindi
बैठक में यह निश्चित हुआ कि खुदाबख्श लाइब्रेरी परिसर स्थित नवनिर्मित प्रशासनिक भवन का उद्घाटन अगले मई महीने में सम्पन्न कराया जाएगा।
बैठक में पांडुलिपियों के समुचित संधारण एवं कार्यबल की आवश्यकता को यथासंभव पूरा करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री पंकज राग ने जानकारी दी कि लाइब्रेरी के सुदृढ़ीकरण में भारत सरकार हरसंभव सहयोग करेगी।
बैठक में लाइब्रेरी के निदेशक-सह-पटना के प्रमंडलीय आयुक्त श्री आनंद किशोर ने लाइब्रेरी द्वारा सद्यःप्रकाशित ‘‘खुदा बख्श लाइब्रेरी जनरल’’ (श्रवनतदंस) के दो अंको की प्रतियाँ राज्यपाल को समर्पित की।
बैठक में राज्यपाल के प्रधान सचिव डाॅ॰ ई॰एल॰एस॰एन॰ बाला प्रसाद, संस्कृति विभाग के संयुक्त सचिव श्री पंकज राग, लाइब्रेरी के निदेशक-सह-पटना के प्रमंडलीय आयुक्त श्री आनंद किशोर, राज्य के शिक्षा विभाग के अपर सचिव श्री के॰ सेंथिल कुमार, प्रो॰ शबाहत हुसैन (अलीगढ़), डाॅ॰ रजी अहमद आदि भी मौजूद थे।