IAS अधिकारी ने लिखी BPSC की तैयारी के लिए किताब

969
0
SHARE

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) परीक्षा की तैयारी के लिए BPSC Bihar Lok Seva Aayog Samanya Adhyayan Prarambhik Pariksha 1992 Se 2017 Tak Solved Papers और BPSC Bihar Lok Seva Aayog Prarambhik Pariksha Samanya Adhyayan नाम से किताब का लोकार्पण हुआ. अभी फिलहाल दो किताबें ही मार्केट में आई है. एक किताब में 1992-2017 सारे solve papers उपलब्ध है दुसरे में General studies (GS) का है, दोनों किताब में बिहार को सिलसिलेवार ढंग से जानने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि इससे सिविल सेवा की परीक्षा करने वाले छात्रों को तो लाभ मिलेगा ही, साथ ही बिहार को जानने की उत्सुकता रखने वालों को भी मदद मिलेगी.

BPSC का डिटेल सिलेबस है इस किताब में

इस पुस्तक में BPSC के पाठ्यक्रम को शामिल किया गया है. पुस्तक में व्यापक सामग्री वर्तमान पाठ्यक्रम के गहन शोध के बाद विकसित की गई थी और इसे स्टूडेंट्स की सुविधानुसार डिज़ाइन किया गया है. सिविल सेवा के उम्मीदवारों को अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई स्व-प्रारंभिक किताबें प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आशा करते हैं कि यह पुस्तक बिहार लोक सेवा आयोग परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी.

स्टूडेंट्स को जरूरी जानकारी एक जगह मिलेगी

BPSC Bihar Lok Seva Aayog Samanya Adhyayan Prarambhik Pariksha 1992 से 2017 Tak Solved Papers और BPSC Bihar Lok Seva Aayog Prarambhik Pariksha Samanya Adhyayan BPSC परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए बेहद मददगार साबित होगा. यह पुस्तक राज्य लोक सेवा आयोग के परिचय और मुख्य, अद्यतन परीक्षा पाठ्यक्रम की पूरी समीक्षा प्रदान करती है. छात्रों को जब सारे संदर्भ की वस्तुएं एक ही जगह मिल जाये, तो परेशानी थोड़ी कम होती है. इसलिए भी इनकी किताब ‘BPSC Bihar Lok Seva Aayog Samanya Adhyayan Prarambhik Pariksha 1992 Se 2017 Tak Solved Papers और BPSC Bihar Lok Seva Aayog Prarambhik Pariksha Samanya Adhyayan’ काफी महत्‍वपूर्ण है. बिहार में बहुत कुछ ऐसा है, जिसे हम नहीं जानते. सौमित्र की इस किताब में उन चीजों को भी जानने का मौका मिलेगा.

इस बुक को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें –

(1) https://www.amazon.in/Samanya-Adhyayan-Prarambhik-Pariksha-Solved/dp/9352665724/ref=sr_1_2?ie=UTF8&qid=1528871502&sr=8-2&keywords=virendra+prasad+yadav

(2) https://www.amazon.in/Bihar-Prarambhik-Pariksha-Samanya-Adhyayan/dp/9352665716/ref=sr_1_1?ie=UTF8&qid=1528871502&sr=8-1&keywords=virendra+prasad+yadav

उम्मीद है कि सरल, स्पष्ट, रोचक शैली और भाषा वाली यह पुस्तक BPSC परीक्षाओं की तैयारी कर रहे सभी उम्मीदवारों को सही दिशा प्रदान करेगी. अभी दो और किताबे लिखी जा रही है जो जुलाई के पहले सप्ताह में आने की उम्मीद है.

बता दें कि डॉ. बिरेन्द्र प्रसाद यादव 2004 बैच के बिहार कैडर के IAS अधिकारी हैं. IAS बनने से पहले पशु विज्ञान में डॉ. के रूप में सेवा प्रदान किया. पशु विज्ञान की पढ़ाई उन्होंने बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय से किया. साथ ही साथ medical economy में Msc Oxford University से किया.