CAA, NRC के विरोध में समझो समझाओ देश बचाओ यात्रा

389
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – अपनी समझो, समझाओ देश बचाओ यात्रा के दौरान रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा पहुँचे सहरसा।शहर के तिवारी चौक पर नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे यात्रा का उद्देश्य लोगों को एनआरसी और सीएए के बारे में लोगों को समझना है कि पहले तो लोग इसे जाने समझे फिर विरोध या समर्थन में उतरे। क्योंकि जब ऐसा नहीं हुआ तो जो साजिश कर रहे हैं देश को तोड़ने की साजिश,जब देश ही नहीं रहेगा तब हम आप कहाँ रहेंगे।

सभाओं के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तरफ हमलोग यात्रा पर निकले है दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जल जीवन हरियाली यात्रा पर निकले हैं। बात सुनने में अच्छी लगती है,लेकिन जब तक गाँव में रहनेवाले गरीब घर के बच्चों के लिए अच्छी पढ़ाई नहीं होगी तब तक हरियाली कहाँ से आएगी। 15 साल उन्होंने इसी तरह बिता दिया, पांच सात महीना भी ऐसे ही बीत जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से 2018 में मानव श्रृंखला लगाई गयी थी, कहा गया था गिनीज बुक में रिकार्ड हुआ है,इतनी बड़ी लंबी लाइन, शराबबंदी इत्यादि के नाम पर, हमने भी उस वक्त समर्थन किया था, फिर से इस बार श्रृंखला की बात कह रहे है, जहां जा रहे है अपील कर रहे है। जनवरी महीने में किसी तारीख को श्रृंखला लगा रहे है,ये काम सरकार का नहीं है, यह काम राजनीतिक पार्टी और सामाजिक संगठनों का है। जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खर्च करके, सरकार के माध्यम से जनता को विवश करना, जबरदस्ती पकड़ कर सड़क पर खड़ा करना कि हम श्रृंखला बना रहे है ये कहीं से उचित नहीं है।