CBSE की 10वीं परीक्षा में टॉप टेन छात्रों को किया गया पुरस्कृत

198
0
SHARE

सुपौल – पिछले दिनों CBSE की दसवीं परीक्षा के उत्साहवर्धक परिणाम देखने को मिला। जिस परीक्षा में जिला मुख्यालय स्थित रजनीकांत पब्लिक स्कूल के छात्र एवं छत्राओं ने बेहतर अंक लाकर विद्यालय सहित जिले का नाम रौशन किया। विद्यालय का नाम रौशन करने वाले छात्रों को विद्यालय परिवार की ओर से आज सम्मान समारोह आयोजित कर पुरस्कृत किया।

इस परीक्षा में वैसे तो कई बच्चों ने एक अच्छे अंक लाये, लेकिन विद्यालय परिवार की ओर से टॉप टेन छात्र-छत्राओं को पुरस्कृत किया गया। इस सम्मान समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के निदेशक वेद प्रकाश वर्मा ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के तमाम शिक्षक शिक्षिकाओं ने उत्तीर्ण छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

वहीं विद्यालय के निदेशक वर्मा ने कहा कि मेरे लिये सभी बच्चे एक समान हैं। इस विद्यालय में सभी बच्चों को एक समान शिक्षा, संस्कार की पाठ पढ़ाई जाती है। उसमे कुछ बच्चे में पढ़ने में ज्यादा लगन, समर्पण और जज़्बा होता है। उन्हीं लगनशील बच्चों में अनामिका राज है, जिन्होंने CBSE 10वीं की परीक्षा में 96 % अंक लाकर स्कूल ही नहीं जिले का नाम रौशन किया है।

उन्होंने कहा कि अनामिका शुरू से पढ़ाई के प्रति लगनशील, और समर्पित रहती थी, साथ ही अभिभावक का भी महत्वपूर्ण योगदान है, जिन्होंने लगातार अपने बच्चे की पढ़ाई के प्रति सजग रहे। वहीं विद्यालय के अन्य मेधावी छात्रों की उपलब्धि अमित कुमार सिंह 94.4 %, दीप्ति कुमारी 92.2%, प्रभात रंजन 91.2 %, अभिनव आनंद 91%, सोनू कुमार 90.8%, सहित दर्जनों छात्र एवं छत्राओं ने इस परीक्षा में उच्च अंक लाकर विद्यालय का नाम रौशन करने पर छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना किये।

वहीं विद्यालय की टॉपर अनामिका ने अपनी सफलता का राज बताया कि अभिभावक और स्कूली शिक्षकों के मार्गदर्शन में मैंने सिलेबस के अनुसार तैयारी किया, सिलेबस आसान है, एक साल का वक्त कोई कम नही होता। बस रूटीन बद्ध होकर तैयारी करना है, अच्छे अंक जरूर ला सकते हैं। मौके पर प्राचार्य आशीष प्रभाकरन, अमित कुमार, इंदु कुमारी, कुमोद कुमार, नरेंद्र वर्मा, आदित्य कुमार सहित दर्जनों शिक्षक एवं शिक्षिकायें मौजूद थी।