सावन महोत्सव की रही धूम

455
0
SHARE

सिवान प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी एटीएन न्यूज़ चैनल के द्वारा सिवान के टाउन हॉल में सावन महोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें जिले के कई विद्यालयों से आये छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया और एक से बढ़ कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन सिवान के उप विकास आयुक्त राजकुमार, भाजपा के विधायक और मुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा, विधायक कविता सिंह के पति अजय सिंह ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

IMG-20170806-WA0020

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिवान के सहायक पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा और सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत संघमित्रा पब्लिक स्कूल के बच्चों के द्वारा राजस्थानी डांस प्रस्तुत कर की गई। वहीं मंच को बखूबी तरीके से संघमित्रा पब्लिक स्कूल की प्राचार्या नवनीता घोष और टीवी एंकर मोनिका ने संचालित किया। कार्यक्रम लगभग 3 घंटे तक चला ।

IMG-20170806-WA0014_1502003157484

IMG-20170806-WA0016_1502003156968

IMG-20170806-WA0017_1502003157299

इसमें डेल्ही पब्लिक स्कूल, इम्मानुएल मिशन स्कूल, विज्ञानानंद केंद्रीय विद्यालय, डीएवी पब्लिक स्कूल, ब्रिलियंट ट्यूटोरियल्स, संघमित्रा पब्लिक स्कूल और इंटरनेशनल स्कूल के छात्र- छात्राओं ने हिस्सा लिया। सभी मुख्य एंव विशिष्ट अथितियों को एटीएन परिवार ने बुके देकर सम्मानित भी किया। सावन महोत्सव के अवसर पर डीडीसी राजकुमार ने कहा कि इतने छोटे से शहर में इस तरह का भव्य कार्यक्रम वाकई काबिले तारीफ है, वहीं एसडीओ श्यामबिहारी मीना ने कहा कि आज के इस सावन महोत्सव कार्यक्रम को देखकर मेरी राजस्थान की याद ताजा हो गई। वहां भी इसी तरह के भव्य आयोजन किये जाते हैं, मैं आयोजनकर्ता को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूँ जिन्होंने इस तरह के कार्यक्रम का आगाज किया, वहीं एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम को देखने के बाद से ऐसा लगा कि सिवान की मिट्टी शुरू से ही ऐतिहासिक रही है,यह कार्यक्रम अपने आप में बहुत ऐतिहासिक है।

वहीं भाजपा विधायक सह सचेतक अरुण कुमार सिन्हा ने तो यह कहा कि मैं सिवान का ही रहने वाला हूँ, मुझे इस कार्यक्रम को देखकर काफी प्रसन्ता हुई कि हमारे जिले में भी इस तरह के भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, मैं आशा रखूंगा आयोजक से की अगले साल भी इससे बड़ा और वृहद कार्यक्रम करवाया जाए, वहीं अजय सिंह ने कहा कि सावन महोत्सव धीरे-धीरे लुप्त होता जा रहा है लेकिन आयोजक मंडल को हम धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने हमारी परंपराओं को जीवित रखने का काम किया है।

साथ ही अजय सिंह ने सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस कार्यक्रम में शिरकत की। वहीं कार्यक्रम की समाप्ति पर सभी विद्यालयों को एटीएन न्यूज़ के द्वारा पुरष्कार का भी वितरण बुद्धिजीवियों के द्वारा कराया गया। कार्यक्रम की अपार सफलता पर एटीएन न्यूज़ के संपादक कैलाश कश्यप ने सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया। वहीं विद्यालयों के बच्चों के साथ सिवानवासियों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने अपना बहुमूल्य समय निकाल कर इस कार्यक्रम में शामिल होकर चार चांद लगाने का काम किया।