चैत्र नवरात्र पर कोरोना का कहर, नवरात्र के पहले दिन मन्दिरों में लटका रहा ताला

207
0
SHARE

KAIMUR: चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो गयी है. आज नवरात्र का पहला दिन है. लेकिन नवरात्रि के पहले दिन मंदिरों में ताला लटका दिखा, केवल मंदिरों के पुजारी और छिट फुट लोग ही मंदिरों में पूजा करते नज़र आये. ऐसा लग रहा है मानों इंसानों के साथ-साथ कोरोना ने नवरात्र पर ही अपना कहर बरपा दिया हो. कोरोना वायरस के भय से सभी घरों में लॉक डाउन हैं और घर पर ही पूजा अर्चना कर रहे हैं. जबकि कुछ महिलाएं मंदिर का गेट बंद होने के बावजूद पूजा करते दिखाई दे रही हैं.

इस संबंध में महिलाओं ने बताया कि नवरात्रि का आज पहला दिन है और हम लोग मंदिरों में पूजा करना चाहते हैं लेकिन मंदिर तो बंद है फिर भी हम लोग भगवान का ध्यान कर गेट पर ही पूजा कर रही हैं. वहीं ग्रामीण बताते हैं कोरोना वायरस से फैली महामारी के कारण लोगों में इतना भय बना हुआ है कि लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं, नहीं तो आज के दिन मंदिरों में पैर रखने की जगह नहीं होती थी.

इधर, मंदिर के पुजारी ने बताया सरकार के आदेश अनुसार मंदिरों को बंद कर दिया गया है. लेकिन मंदिर के भगवान की पूजा करने के लिए हम लोग जब आ रहे हैं तो कुछ लोग उसी दौरान अंदर आकर पूजा-अर्चना करने लग जा रहे हैं, लेकिन मंदिर कहीं भी खुला नहीं है.

कैमूर से दिलीप की रिपोर्ट