‘चंपारण हमसफर एक्सप्रेस’ को पीएम मोदी और रेल राज्य मंत्री राजेन गोहाई ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

230
0
SHARE

मोतिहारी – ‘चंपारण हमसफर एक्सप्रेस’ नई ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल राज्य मंत्री राजेन गोहाई ने हरी झंडी दिखा कर आज किया रवाना.

बिहार के मोतिहारी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हरी झंडी दिखाकर ‘चंपारण हमसफर एक्सप्रेस’ ट्रेन को किया गया रवाना. और कटिहार में रेल राज्य मंत्री राजेन गोहाई ने कटिहार से चल कर दिल्ली जाने वाली वातानुकूलित अर्धसाप्ताहिक ट्रेन ‘चंपारण हमसफर एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित नई अर्धसाप्ताहिक ट्रेन 15705 ‘चंपारण हमसफर एक्सप्रेस’ का परिचालन बिहार के कटिहार से दिल्ली तक की शुरुआत भारतीय रेल ने किया है, बिहार के कटिहार से 11 बजे दिन में खुल कर पूर्णिया-सहरसा के रास्ते दूसरे दिन रात के साढ़े नौ बजे दिल्ली पहुंचेगी.

बिहार के मोतिहारी में ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’ के कार्यक्रम में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से ही कटिहार से खुलने वाली नई ट्रेन के परिचालन के लिए ‘चंपारण हमसफर एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाया और कटिहार रेलवे स्टेशन पहुंचे रेल राज्य मंत्री राजेन गोहाई ने एक साथ हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया, इस अवसर पर कटिहार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रेल राज्य मंत्री के साथ कटिहार-पूर्णिया और मधेपुरा के कई सांसद और विधायक मौजूद थे.

विद्युत रेल इंजन कारखाना का आज मोतिहारी ज़िले से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया उदघाटन। 1300 करोड़ की लागत से बना है यह कारखाना।प्रधानमंत्री ने मधेपुरा विद्युत रेल फैक्ट्री में बने 12000 हॉर्स पावर शक्ति वाले पहले इंजन को भी देश को समर्पित किया। रेल इंजन फैक्ट्री में हुआ भव्य समारोह का आयोजन। मधेपुरा के लिए आज का दिन ऐतिहासिक रहा।