चिराज ने पीएम मोदी से की अपील, कहा- अलग-अलग चरणों में खोलें लॉक डाउन

223
0
SHARE

PATNA: देश के पीएम नरेंद्र मोदी में बुधवार को सर्वदलीय बैठक का आह्वान किया था. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा अयोजिय की गई बैठक में कई पार्टियों ने हिस्सा लिया. बैठक में शामिल हुए लोजपा अध्यक्ष चिराज पासवान ने बैठक के दौरान पीएम मोदी से अपील की कि हम जो भी योजनाएं चला रहे हैं उसको प्रसार प्रचार की आवश्यकता होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र की जो भी योजनाएं है, खासकर इस परिस्थिति में जो गरीबों को लाभ दे सके जैसे कि प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना जिसके पीएचएच और अंत्योदय के कार्ड होल्डर्स हैं उनके हिस्से के अनाज के अलावा अलग से 5kg चावल,5kg गेंहू और 1kg डाल अलग-अलग राज्यों को उनके मांग के हिसाब से दिया जा रहा है, ये बहुत ही लाभकारी योजना है.

लेकिन ऐसी परिस्थिति में इसके प्रचार की आवश्यकता है, क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि जानकारी के आभव में जिनको इसका लाभ मिलनी चाहिए उनतक ये बात नही पहुँचती है.चिराज ने कहा कि इसके मोनिटरिंग की भी व्यवस्था होनी चाहिए कि जिसके लिए ये योजना बनाई गई है, उनतक यह आसानी से पहुँच रही है या नहीं. मैं अपने पार्टी, अपने पिता रामविलास पासवान जी के तरफ से और अपने लोकसभा क्षेत्र जमुई की जनता की तरफ से इतना ही कहना चाहूंगा कि हमारे लोकसभा से निरंतर फोन कॉल आते हैं और आपके उठाये कदमों की निरंतर सराहना करते हैं और उसका मजबूती से साथ देते हैं. लॉक डाउन को लेकर सभी आपके साथ हैं.

लॉक डाउन खोलने के संबंध में मैं इतना आग्रह जरूर करूंगा कि अगर लॉक डाउन खोला भी जाता है तो इसे फेज वाइज खोला जाए. वहीं हमें राज्य और जिले के सीमाओं को एक लंबे समय के लिए सील रखने की जरूरत है. जिससे कि एक जिले से दूसरे जिले में मूवमेंट न हो या एक राज्य से दूसरे राज्य लोगो का आना जाना न हो.

लॉक डाउन खुलने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में इसके प्रावधान अलग होने चाहिए और शहरों में अलग. जैसे कि जरूरी नहीं कि शहर में मॉल जल्दी खुले, यहां स्कूलों और कॉलेज को हम लंबे समय तक बंद कर सकते हैं. लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में अगर किसानों को अपने खेतों में जाकर काम करने दिया जाए पर इसके बारे में आप ज्यादा बेहतर पता है और आप इसपर ज्यादा बेहतर निर्णय लेंगे और जो भी आप निर्णय लेंगे हम उसका स्वागत करेंगे.