स्वतंत्रता दिवस पर CM नीतीश का ऐलान- नियोजित शिक्षकों के लिए लागू होगी सेवा शर्त, 4997 डॉक्टरों की जल्द नियुक्ति

449
0
SHARE

PATNA: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार) ने पटना के गांधी मैदान में झंडोत्तोलन किया. इस दौरान डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत राज्य की अलग-अलग पार्टियों के कई नेता उपस्थित रहे. कोरोना संक्रमण की वजह से गांधी मैदान में हर साल के मुकाबले कम लोग रहे.

सभी शिक्षकों को PF मिलेगा

सीएम नीतीश ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि बिहार के नियोजित शिक्षकों को जल्द सेवा शर्त की सुविधा मिलेगी. सभी शिक्षकों को PF मिलेगा और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी. साथ ही 33 हजार 916 शिक्षकों की जल्द नियुक्ति होगी. वहीं उन्होंने कहा कि राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को बिहार सरकार नौकरी देगी. 250 पदों पर जल्द नियुक्ति होगी. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में 4997 डॉक्टरों की जल्द नियुक्ति होगी.

प्लाज्मा डोनर को बिहार सरकार देगी 5 हजार रुपए का इनाम

बिहार में अब प्लाज्मा डोनर को सरकार 5 हजार रुपए का इनाम देगी. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने आज गांधी मैदान में झंडा फहराने के बाद इसकी घोषणा की है. बिहार में कोरोना मरीजों का इलाज प्लाज्मा से किया जा रहा है. ऐसे में प्लाज्मा डोनर को प्रोत्साहित करने के लिए सीएम ने इनाम देने का एलान किया है.प्लाज्मा थेरेपी से पटना एम्स में इलाज हो रहा है. बताया जा रहा है कि अब तक 125 से अधिक लोगों ने प्लाज्मा डोनरों ने अब तक पटना एम्स में प्लाज्मा दान किया है. इससे 58 अति गंभीर संक्रमित कोरोना मरीज का इलाज किया गया है. प्लाज्मा थेरेपी के इलाज से अब तक 34 अति गंभीर मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जो इलाज में कारगर साबित हो रहा है.