सीएम नीतीश ने पूर्णिया में किया ध्रुव उद्यान का उद्घाटन

3354
0
SHARE

पूर्णिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार सुबह पूर्णिया शहर के जनता चौक स्थित ध्रुव उद्यान का विधिवत उद्घाटन फीता काटकर किया। साथ ही आज से पूर्णिया वासियों को यह उद्यान हैंडओवर किया गया। इसके बाद सीएम नीतीश ने अपने अधिकारियों के साथ उद्यान परिसर का भ्रमण किया। करीब एक घंटे तक वहां उन्होंने बैठकर अधिकारियों से भी बातचीत किया।

Read More Purnia News in Hindi

इसके बाद ध्रुव ध्यान परिसर के अंदर बने बैठकी स्थल में सांसद एवं अधिकारियों से मुख्यमंत्री ने कई बिंदुओं पर बातचीत किया। जिला वन पदाधिकारी बीबीसी को उन्होंने अर्जुन के पेड़ फुटपाथ के सहारे लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कंजर्वेशन के निर्देश दिया।

इससे पूर्व पूरे ध्रुव उद्यान के अंदर एवं बाहर के परिसर की सुरक्षा व्यवस्था काफी पुख्ता कर दी गई थी। स्पेशल ब्रांच के अधिकारी एवं मुख्यमंत्री सुरक्षा के अधिकारी पहले से वहां तैनात थे। घने कोहरे के बीच भी जनता चौक का रोड काफी व्यस्त लग रहा था।

Read More Bihar News in Hindi

आप को बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन के पहले पूर्णिया के एसपी निशांत कुमार तिवारी एवं डीएम पंकज कुमार पाल ने वहां दौरा कर वहां की तैयारी का जायजा लिया। वन पदाधिकारी बीबी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यहां की व्यवस्था देख कर खुशी जाहिर की है।

मुख्यमंत्री के साथ पूर्णिया के डीएम एवं एसपी के अलावा पूर्णिया के डीआईजी उपेंद्र कुमार सिन्हा एवं प्रमंडलीय आयुक्त टी एन विंधेश्वरी भी मौजूद थे। उद्घाटन के इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने चंपा का एक पौधा लगाकर पूर्णिया वासियों को वृक्षारोपण करने जैसे पुनीत कार्य का संदेश दिया।