कोरोना से घबराएं नहीं,लगातार बढ़ रही ठीक होने वालों की संख्या- ओमप्रकाश सिंह सेतु

173
0
SHARE

Patna: युवा जदयू के प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा है कि कोरोना जैसी महामारी को पराजित करने के लिए हम सबको मिलकर इससे लड़ना होगा। स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। तभी कोरोना को हराया जा सकेगा। ओमप्रकाश सिंह सेतु शनिवार को युवा विचार-विकसित बिहार-नीतीश कुमार कार्यक्रम में फेसबुक लाइव के जरिये सरकार की उपलब्धियो के बारे में विस्तृत जानकारी दी। सेतु ने इस दौरान जहां राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की चर्चा की।

कोरोना के करीब 22 हजार से ज्यादा सैम्पल की जांच की जा रही है। तमाम सावधानी के बीच बिहार में कुल संक्रमित 50987 हैं। पर सुखद बात यह है कि 33560 लोग इस महामारी को पराजित करने में सफल हुए हैं। बिहार में कोरोना से ठीक होने की दर करीब 66 प्रतिशत है। जबकि संक्रमित होने की दर मात्र 5.8 फीसद है।
युवा प्रवक्ता ने कहा कि बिहार की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने पिछले पांच महीने में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए स्वास्थ्य की आधारभूत संरचना को काफी मजबूती प्रदान की है। सेतु ने कहा आज हम सबका दायित्व है कि हम मास्क पहने, हाथों को कुछ अंतराल पर साफ करें और भीड़भाड़ में जाने से बचें।

ओमप्रकाश सिंह ने  बाढ़ की चर्चा की और कहा कि बिहार में आज करीब 60 हजार परिवार बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। नीतीश कुमार की सरकार ने ऐसे परिवारों को छह-छह हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी है। इसके साथ ही जिन परिवारों के मकान, फसल, पशुधन को नुकसान हुआ है उनका सर्वे कराकर उन्हें भी आर्थिक सहायता दी जाएगी।बाढ़ की वजह से जिन 12 जिलों में सड़कों, पुल पुलिया जैसी संरचना को नुकसान पहुंचा है उन्हें पानी कम होने के तत्काल बाद प्राथमिकता के आधार पर बनवाया जाएगा।

सेतु ने आने सम्बोधन में राजद पर भी हमला किया।।उन्होंने कहा एक ओर राज्य पर आई आपदा से निपटने के लिए नीतीश कुमार की सरकार दिन रात प्रयास कर रही है तो दूसरी ओर बिहार को अपने 15 साल के शासनकाल में कुशासन में ले जाने वाले परिवार की उतराधिकारी आपदा में भी अपनी राजनीति चमकाने के लिए दिन रात अफवाह फैलाने में लगे हैं। राजनीति के आगे ऐसे लोगों को जनता के दुख तक से कोई मतलब नहीं ।