शादी समारोह में कोरोना का कहर, पालीगंज मामले में DM ने दिया जांच का आदेश, शादी में 100 से ज्यादा मेहमानों को कोरोना पॉजिटिव

239
0
SHARE

PATNA: ज़िले के पालीगंज इलाके में एक शादी समारोह में कुछ लोग बड़ी संख्या में बारात लेकर शादी करने आए थे. कोरोना की वजह से दूल्हे की मौत हो गई थी और सौ से ज़्यादा लोग संक्रमित हो गए. अब इस मामले में जिलाधिकारी ने जांच का आदेश दिए हैं. कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए सामाजिक समारोह में अधिकतम 50 व्यक्ति की भागीदारी और सोशल डिस्टेंस के अनुपालन संबंधी बिंदुओं पर एसडीओ पालीगंज को जांच का आदेश दिया गया है. उल्लंघन करनेवाले पर होगी कानूनी कार्रवाई.

जिला प्रशासन ने कही है ये बात

ज़िला प्रशासन के अनुसार शादी 15 जून को हुई थी और 17 जून को ही दूल्हे की मौत हो गई थी. शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत मिली थी, जिसके बाद शादी में शामिल बरातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जिसमें पहली बार जांच में 15 लोग संक्रमित पाए गए. इसके बाद कुछ और लोगों में लक्षण दिखे तो उनकी भी जांच की गई. मामले में स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.

पालीगंज के आठ मोहल्ले कंटनेमेंट जोन

सामुदायिक संक्रमण के बाद पालीगंज के आठ मोहल्लों को कंटनेमेंट जोन घोषित किया गया है. यहां सभी तरह की गतिविधि पर प्रतिबंध लागू रहेगा. सभी मोहल्ले सील किए जा रहे हैं. ये मोहल्ले हैं डीहपाली, मीठाकुआं, बाबा बोरिंग रोड, पुरानी बाजार, बीबीपुर, महाबलीपुर, मेरा और खपुरा.