पिस्टल के साथ अपराधी गिरफ्तार

272
0
SHARE

लखीसराय – पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी। रामगढ़ चौक थाना पुलिस एवं एसटीएफ की संयुक्त छापेमारी में कुख्यात अपराधी मनोज यादव को एक पिस्टल और छह जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात मनोज यादव रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के बौद्व नगर गांव मे छिपा हुआ है और किसी घटना के अंजाम की तैयारी मे जुटा है। इसी सूचना के आधार पर नगर थानाध्यक्ष गौतम कुमार सिंह, रामगढ थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार एवं एसटीएफ की टीम ने छापेमारी कर मनोज यादव को गिरफ्तार कर लिया। कुख्यात मनोज यादव दिल्ली के दो मार्बल व्यवसायी चर्चित अपहरणकांड समेत दर्जनों हत्या, रंगदारी मामले में फरार था। इसकी गिरफ्तारी से लखीसराय पुलिस को राहत मिली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के प्रतिष्ठित मार्बल व्यवसायी सुरेश चन्द्र शर्मा एवं कपिलदेव शर्मा को व्यवसाय का प्रलोभन देकर पटना हवाई अडडा से 22 अक्टूबर 2016 को अपहरण कर लिया गया था। जिसमें पटना के हवाई अडडा थाना कांड संख्या 170/16 दर्ज किया गया। 5 दिनो तक दोनों भाई को लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र तेतरिया पहाड़ी में रखकर अपहृत के परिजनों से लगातार 4 करोड़ की फिरौती की मांग अपहरणकर्ताओ के द्वारा किया जा रहा था। जिसे लेकर पटना के एसएसपी मनु महराज ने अपहृत को सकुशल बरामदगी के लिये 3 पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम के द्वारा लगातार सूचना संग्रह किया जा रहा था कि उसी दौरान पटना एसएसपी को सूचना मिली कि अपहृत दोनो को कजरा के जंगलो में रखा गया है।

लखीसराय एसपी अशोक कुमार को निर्देशित कर 4 टीम का गठन किया जिसमें सीआरपीएफ टीम को रखकर जंगल में छापेमारी की गई, दोनों ओर से तकरीबन कई राउन्ड गोली चलने के बाद अपहरणकर्ता भागने लगे। भागने के क्रम में 3 अपराधियो को पुलिस ने धर दबोचा। अपहरण कांड को लेकर पटना एसएसपी मनु महाराज, बाढ़ एएसपी मनोज कुमार तिवारी एवं लखीसराय एसपी अशोक कुमार के संयुक्त ऑपरेशन चलाया जिसमें जिले के नक्सल प्राभावित कजरा थाना क्षेत्र के घने जंगली इलाका तेतरिया से दिल्ली के मार्बल व्यवसायी सुरेश शर्मा एवं कपिलदेव शर्मा को सकुशल बरामद किया। इस ऑपरेशन अभियान में रंजीत डॉन एवं संजीत मंड़ल को गिरफ्तार किया गया है एपीटू मंडल एललन उर्फ़ लल्लू मनोज यादव को एक हथियार एवं 10 गोली के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधी के पास से कई तरह की नशीली दवाई भी बरामद की गई है। इसी मामले में मनोज यादव नामजद आरोपी था। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।