बेखौफ अपराधियों ने 58 वर्षीय सरकारी पदाधिकारी की गोली मारकर की हत्या

141
0
SHARE

पटना – राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों ने 58 वर्षीय राजीव कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना सुबह तकरीबन तीन से चार बजे के बीच की है. अवैध हथियार से लैश चार अपराधियों ने घर के आंगन से लोहे का ग्रिल तोड़कर घर में घुसकर घटना को दिया अंजाम. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि अपने परिवार के साथ सोए राजीव कुमार को अपराधियों ने जगाया और पैसे की मांग की. विरोध करने पर अपराधियों ने मारी गोली. आनन-फानन में उन्हें रुबन इमरजेंसी हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ उनकी मौत हो गई. सरकारी पदाधिकारी की हत्या ने राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है. घटना सचिवालय थाना क्षेत्र की है.

जमादार राय जो कि मृतक राजीव कुमार के पड़ोसी हैं उन्होंने बताया कि करीब दो से तीन बजे के दरम्यान राजीव कुमार पेशाब करने के लिए उठे थे तो उनको लगा कुछ गड़बड़ है, वो कुछ समझ पाते तबतक उनको कुछ लोगों ने घेर लिया उन सबो के साथ उनकी नोकझोंक भी हुई और उसी दरम्यान उन्हें गोली मार दी गई. पड़ोसी के अनुसार बदमाश लूटपाट की मंशा से आए थे. गोली मारकर वो सभी अपराधी घरों में लूटपाट भी किये और घर में रखा हुआ गहना और कुछ पैसे लेकर चंपत हो गए.

मृतक राजीव के बारे में पड़ोसी बताते हैं कि वे स्वच्छ और शांत स्वभाव के व्यक्ति थे, इनकी कभी किसी से तू-तू मैं-मैं नहीं होती थी. मोहल्ले में भी बहुत कम निकलते थे, घर से दफ्तर और दफ्तर से घर आते थे. इनके पिता का देहांत जब इनकी बहन जन्म ली थी तभी हो गया था. अनुकंपा के आधार पर इनकी नौकरी हुई थी. इन्होंने तभी प्रतिज्ञा कर ली थी कि बहन की शादी के बाद ही ये अपनी शादी करेंगे.

बता दें कि राजीव की 9-10 साल की एक बेटी है जो कि पटना के माउन्ट कार्मेल हाई स्कूल में पढ़ती है. राजीव मुंगेर के रहने वाले थे. इस घटना के बाद पुलिस हर पहलू पर जाँच कर रही है. क्या अपराधी लूट की मंशा से आए और गोली मार दी या घटना के पीछे कोई और वजह है? यह पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा.