सुशासन की सरकार में बेखौफ हुए मनचले

136
0
SHARE

मुकेश कुमार सिंह

सहरसा – सुशासन में बेखौफ हुआ मनचले भेड़िये। बेटियां और बहने हुई असुरक्षित। दिनदहाड़े खुलेआम बेटियों की इज्जत से खेलवाड़ का वीडियो हुआ वायरल। पुलिस आयी हरकत में। सहरसा सदर थाना क्षेत्र में, तकरीबन छह की संख्या में कुछ मनचले लड़के लड़की के साथ खुलेआम कर रहा है छेड़खानी। लड़की बार-बार अपनी इज्जत की मांग रही है भीख। लेकिन बेखौफ सुशासन के मनचलों को नहीं आई बेबस लड़की पर रहम। मनचलों ने घंटों लड़की के साथ की बदसलूकी तो वहीं लड़की का दुपट्टा भी खिंचा। छात्रा के साथ चलने वाले एक लड़के, जो लड़की को बचाने का किया कोशिश तो मनचलों ने उसकी जमकर की पिटाई। बहरहाल पुलिस ने इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एसपी के आदेश पर एक चंदन यादव नामक आरोपित को लिया गिरफ्त में और जुटी इस वायरल वीडियो में दिखे मनचलों की तलाश में।

साइकिल से पढ़ने जा रही छात्रा के साथ सरेआम मनचलों के द्वारा छेड़खानी का वीडियो वायरल होने के बाद सहरसा के पुलिस कप्तान राकेश कुमार ने एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी को दिए जांच का आदेश। पुलिस हरकत में आई और वायरल वीडियो में मुख्य आरोपी चंदन यादव समेत एक को लिया हिरासत में। बता दें कि वायरल वीडियो में साइकिल के कैरियर पर किताब रखकर पढ़ने या पढ़कर वापस अपने घर लौट रही एक छात्रा दिख रही है। सदर थाना के रेलवे लाइन के बगल में छात्रा के साथ दिनदहाड़े मनचले युवकों द्वारा छेड़खानी की जा रही है। छात्रा के साथ तकरीबन आधा दर्जन बेखौफ मनचले छात्रा से छेड़खानी कर रहे है। सभी मनचले स्थानीय भद्दी-भद्दी भाषा में एक दूसरे से कर रहे है। कुछ मनचले छात्रा की दुपट्टा तक खींच लेते है जब वह इज्जत बख्शने की गुहार लगाते हुए मोके वारदात से भागने की कोशिश करती है तो मनचले खदेड़ कर छात्रा को पटक देते है। वहीं छात्रा के साथ चल रहे एक छात्र विरोध जताता है तो उसकी बेरहमी से जमकर पिटाई करते है। मनचले आधे घण्टो तक छात्रा के साथ घिनोनी हरकत को अंजाम देता रहता है।

इस घटना को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने कहा कि हमलोगों ने भी देखा है और इस तरह के वीडियो को देख कर लगता है आज भी समाज में राक्षसी प्रवृति बचा हुआ है। इतना कुछ होने के बाद भी सरकार इतनी शक्त कानून बनाई है, अभी फांसी की सजा हुई है मध्यप्रदेश में लोगो को इसके बावजूद भी लोग नहीं समझ रहे हैं, नहीं चेत रहे हैं और असमाजिक तत्व ऐसी कार्रवाई कर रहे हैं स्कूल जानेवाली छात्रों के साथ छेड़खानी कर रहे हैं। निश्चित रूप से इसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से हम आग्रह करेंगे ऐसे लोगों पर शक्त कार्रवाई होनी चाहिए।

पुलिस ने इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए अभियुक्त तथा पीड़ित की पहचान कर ली है, यह मामला सदर थाना अंतर्गत है, वीडियो के आधार पर पुलिस एक अभियुक्त चंदन यादव को गिरफ्त में लेकर तफ्तीश में जुट चुकी है।

बहरहाल इस घिनोनी विडियो को वायरल होने के बाद पुरा राजनीतिक पारा उबाल पर है। कोशी क्षेत्र के पुलिस उप-महानिरीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी ने इस वायरल वीडियो कांड को प्रमुखता से लेते हुए मीडिया के साथ प्रेस वार्ता कर कहा कि लगभग साढ़े 12 बजे वीडियो का पता चला और सहरसा पुलिस ने तत्क्षण कार्रवाई करते हुए और थाना अध्यक्ष द्वारा स्वयं कांड दर्ज करते हुए इमीडीएट दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। 12 घंटे के अंदर 5 अभियुक्तों में दो की गिरफ्तारी की गई है और आनेवाले 24 घंटे में बाकी तीन अभियुक्तों की भी गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने ये भी खुलासा करते हुए कहा कि पीड़िता का पता चल गया है वो सदर थाना क्षेत्र के सिमराहा की रहनेवाली है और उसके गार्जियन से भी बातचीत हुआ है और वो लोग केस करने से हिचकिचा रहे फिर भी हमलोग स्वयं केस दर्ज कर कार्रवाई कर रहे हैं और उन्होंने ये भी कहा कि यह वीडियो दो महीने पहले का है।