ढाई साल पहले मृत विवाहिता को पुलिस ने जिंदा किया बरामद

275
0
SHARE

KAIMUR: ढाई साल पहले मृत विवाहिता को पुलिस ने जिंदा बरामद कर लिया है। विवाहिता के हत्या करने के आरोप में मायके वालों ने एक महिला की डेड बॉडी को पहचान करते हुए दाह संस्कार कर दिया था। फिर ससुराल पक्ष के पति, सास, ससुर ,ननद, नंदोई पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की थी।

मामला कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के देवराढ़ कला का है। जहां पति-पत्नी के विवाद के बाद एक विवाहिता खुशबू देवी पति से झगड़ा होने के पर अपने मायके चली गई। फिर वह वहां से लापता हो गई। इसी बीच देवराढ़ कला के बगल में बसही नहर के पास से एक महिला का शव बरामद हुआ था। जिसका चेहरा स्पष्ट नहीं समझ में आ रहा था। मायके वाले ने चप्पल, कपड़े और रुमाल से पहचान खुशबू कुमारी के रूप में की थी। और ससुराल पक्ष के पति, सास, ससुर और ननद, नंदोई पर मायके से भगा कर हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मायके वालों ने शव का दाह संस्कार भी कर दिया ।

पुलिस के अनुसंधान में विवाहिता के मरने के कोई सबूत नहीं मिल रहे थे, लेकिन उसके जिंदा होने के कई सबूत हाथ लगे। जिसके बाद पुलिस वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर विवाहिता को यूपी के सोनभद्र जिला से उसके प्रेमी के साथ पकड़ लाई। प्रेमी रिश्ते में विवाहिता का जीजा लगता है जो पहले से शादीशुदा था। प्रेम प्रसंग में विवाहिता को भगाकर शादी करने की बात स्वीकारी । अब दोनों का 2 साल का बच्चा भी है। प्रेमी का पहली पत्नी से भी दो बच्चे हैं जो साथ हीं रहते हैं।

खुशबू कुमारी बताती है मेरा शादी कुदरा थाना के देवराढ़ कला में हुआ था। पति मुझे काफी मारता पीटता था जिसके बाद मैं मायके गई तो वहां पर रिश्ते में लगने वाले जीजा से मुझे प्यार हो गया। फिर हम दोनों भाग गए। अब मैं इसी के साथ रहना चाहती हूं। मेरे 2 साल के बच्चे भी हैं।

खुशबू की मां बताती है कुदरा थाना के बसहीं नहर के पास 2018 में डेड बॉडी मिला था जिसके चप्पल और रुमाल से पहचान करते हुए मुझे लगा कि मेरी बेटी है। मैंने दाह संस्कार कर दिया । आज पुलिस ने इसे जिंदा पकड़ लाया है ।

मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह बताते हैं कि 2018 में यह गायब हुई थी। जहां एक बसही नहर के पास मिले डेड बॉडी को विवाहिता के मायके वाले ने अपनी लड़की का डेड बॉडी की पहचान किया था। जिनका दाह संस्कार भी कर दिया गया है। मायके पक्ष के 5 लोगों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी भी दर्ज हुई थी। अनुसंधान में विवाहिता यूपी के सोनभद्र जिला से जिंदा मिली। उसको थाना लाया गया है। कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है