एसडीएम ने काले कोयले का काला खेल का किया भंडाफोड़

1008
0
SHARE

किशनगंज: बिहार के किशनगंज जिले के अनुमंडल पदाधिकारी सफिक आलम ने देर रात गुप्त सुचना के आधार पर फरिंग गोला स्थित एक घर में छापेमारी कर कोयला के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया है। साथ ही काला कोयला के काले कारनामे में शामिल दो ट्रकों को जब्त कर, दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछ ताछ किया जा रहा है।

Read More Kishanganj News in Hindi

अनुमंडल पदाधिकारी सफिक आलम ने बताया की एक कार्यालय में तीन अलग-अलग कंपनी चलता था। जो बालाजी इंटरप्राइजेज,रिट इंटरप्राइजेज और मां कामख्या कोल कंपनी शामिल है। तीनों कंपनी के टैक्स इनवॉइस पेपरों में फर्जी तरीके से एक ही व्यक्ति द्वारा हस्ताक्षर कर कोयला को किशनगंज से बिहार के अन्य जिलों में पार करवाया जाता था।

Read Bihar News in Hindi

साथ ही उन्होंने कहा कि गुवाहाटी से ट्रकों के माध्यम से कोयले को किशनगंज मंगवाया जा रहा है उसमें खन्न विभाग का कोई भी कागजात शामिल नहीं है। जिससे साफ पता चलता है कि कोयले को चोरी कर लाया जा रहा है और खन्न विभाग की राजस्व की भी चोरी हो रही है।

हलांकि एसडीएम ने आशंका जाहिर किया है कि तीनों कंपनी में से दो कंपनी फर्जी है जो की अवैध तरीके से कोयले का काला खेल को अंजाम देता है। जिसका जांच चल रहा है। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए विश्वजीत कर्मकार उर्फ दीपू और रंजित से पूछ ताछ चल रही है।