जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने किया दुर्गा पूजा पंडालों का निरीक्षण

223
0
SHARE

पटना – पटना जिला प्रशासन से प्राप्त सूचना के अनुसार सभी पंडालों में दंडाधिकारी/ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है सुनिश्चित। सी.सी.टी.वी. के माध्यम से सभी गतिविधियों पर रखी जा रही है निगरानी। सभी महत्वपूर्ण चौक चौराहों एवं पूजा पंडालों के आस-पास पर्याप्त संख्या में बल के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी किये गए हैं प्रतिनियुक्त।

सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को दिया गया है निर्देश कि वे अपने क्षेत्र अंतर्गत सतत भ्रमणशील रहते हुए स्थिति पर रखें निकटतम निगरानी। अग्नि सुरक्षा हेतु अग्निशमन दस्ता तैयार है, साथ ही किसी भी स्थिति के लिए स्ट्रेटेजिक लोकेशन पर किये गए हैं प्रतिनियुक्त। पटना सिटी क्षेत्र में महत्वपूर्ण रास्तों पर पैदल गश्ती की व्यवस्था की गई है।

श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु पूजा पंडालों के आस-पास वाहनों का परिचालन कई स्थानों पर प्रतिबंधित है। सभी पंडालों में विद्युत/रौशनी की सतत उपलब्धता कराई जा रही है सुनिश्चित। पूजा समितियों के स्तर से जनरेटर की व्यवस्था करने का दिया गया है निर्देश ताकि किसी भी परिस्थिति में मेला स्थल पर एक सेकंड के लिए भी अंधेरा न हो। जिलाधिकारी द्वारा सभी तैयारियों की व्यक्तिगत पर्यवेक्षण की जा रही है।

पंडालों में बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के संबंध में जन जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से लगाएं गये हैं आकर्षक एवं प्रेरक बैनर। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि श्रद्धालुओं एवं दर्शकों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण एवं उल्लासपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु सभी अपेक्षित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। जिलाधिकारी द्वारा सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि विसर्जन हेतु घाटों पर सभी अपेक्षित व्यवस्थाएं अपने व्यक्तिगत पर्यवेक्षण में ससमय सुनिश्चित कराएं। साथ ही साथ जुलूस मार्ग पर भी व्यवस्थाओं का पर्यवेक्षण सुनिश्चित करने का दिया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा सभी लोगों को दुर्गा पूजा की शुभकामना दी गयी है तथा अपील की गई है कि किसी भी तरह की अफवाह में ना आएं। संशय की स्थिति अथवा वस्तुस्थिति की सही जानकारी हेतु जिला नियंत्रण कक्ष में संपर्क करें।

WhatsApp Image 2017-09-27 at 6.18.28 PM