शिक्षक बनने के सपने होंगे साकार, 6 से 25 अप्रैल तक करें आवेदन, बीएसईबी ने जारी किया नोटिफिकेशन

1083
0
SHARE

पटना समाचार – (Patna News) बिहार में शिक्षक बनने के सपने संयोजने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है। शिक्षक बनने के सपने अब साकार होंगे। अगर आप शिक्षक बनने की पात्रता रखते हैं तो आपके लिये बिहार में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है।

Read More Patna News in Hindi

लंबे समय से बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति के साथ-साथ टीईटी यानि शिक्षक पात्रता परीक्षा का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बीएसईबी यानि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने टीईटी की परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है। जानकारी के मुताबिक आगामी 11 जून (रविवार) को बिहार प्रारंभिक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए 6 अप्रैल से 25 अप्रैल तक बोर्ड ने आवेदन मांगे हैं।

Read More Bihar News in Hindi

टीईटी के लिये बोर्ड ने इस बार ऑनलाइन मोड में ही आवेदन मांगा है। ऑनलाइन आवेदन के आधार पर ही परीक्षा का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। परीक्षा में नकल और गड़बड़ी को रोकने के लिये बोर्ड ने बारकोडेड उत्तर पत्रक का उपयोग करने का भी निर्णय लिया है। अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बोर्ड द्वारा ली जाने वाली इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को बायोमिट्रीक तरीके से हाजिरी बनाने के बाद ही परीक्षा में शामिल होने दिया जाएगा।