डीएसपी ने कराई शादी 

1389
0
SHARE

मधुबनी समाचार: (Madhubani news) मधुबनी जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल की डीएसपी निर्मला कुमारी अपराधियों के लिए जहाँ बेहद क्रूर चेहरा हैं, वहीं गरीबों के लिए मसीहा हैं। पुलिस की व्यस्त लाइफ के बावजूद भी हमेशा सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं।

Read More Madhubani News in Hindi

इसकी बानगी उस वक्त दिखी जब उन्होंने एक गरीब बेसहारा लड़की की शादी बड़ी धूमधाम से कराई। इतना ही नहीं इस शादी में उन्होंने खुद सूरों की महफ़िल भी सजाई। बेसहारा लड़की की शादी करवा कर डीएसपी ने एक मिसाल पेश किया है जिसके बाद कोई भी उन्हें सलाम करेगा।

बेनीपट्टी में रविवार की रात एक ऐसी बारात आई जिसकी अगुवानी खुद डीएसपी निर्मला कुमारी ने की। रूबी की शादी का खर्च डीएसपी, जन प्रतिनिधि और स्थानीय लोगों ने उठाया। बड़ी धूमधाम से हुई शादी में डीएसपी निर्मला कुमारी ने मंच पर अपनी आवाज में जमकर सुर बिखेरें।

उनका यह रूप पहली बार यहां के लोगों को देखने के लिए मिला। डीएसपी की आवाज किसी गायक से कमतर नहीं लगी। दरअसल छः महीने पूर्व बेनीपट्टी में ही सड़क दुर्घटना में रूबी के पिता की मृत्यु हो गई थी। पांच सदस्य परिवार को अकेले कमाने वाले थे उसके पिता। रूबी तीन बहनों में सबसे बड़ी थी। घटना के कुछ दिनों के बाद रूबी की माँ ने डीएसपी के जनता दरबार में जाकर आपबीती सुनाई। इसके साथ ही बेटी की शादी की चिंता जाहिर किया। शादी के बाद रूबी ने डीएसपी निर्मला दीदी को धन्यवाद दिया और कहा कि निर्मला दीदी के उपकार से वह बेहद खुश है।

डीएसपी निर्मला कुमारी नौकरी तो नहीं दे सकी लेकिन बेटी की शादी का खर्च खुद उठाया। उन्होंने रूबी की माँ को दूल्हा ढूंढने को कहा। दूल्हा मिलने के बाद डीएसपी निर्मला कुमारी ने 12 फरवरी को शादी का दिन तय किया। डीएसपी ने कहा कि इस कार्य से समाज में एक अच्छा सन्देश जाएगा और इस तरह की शादियाँ हर एक साल होनी चाहिए। एक स्थानीय नागरिक आशीष कुमार ने बताया कि डीएसपी मैडम की पहल पर हम लोगों ने इस शादी में आर्थिक और शारीरिक रूप से सहयोग किया है।

रविवार की रात बेनीपट्टी किसान भवन एक दुल्हन की तरह सज गया। रूबी की शादी में काफी गणमान्य व्यक्ति लोग भी शामिल हुए। यहाँ तक की हरलाखी विधान सभा क्षेत्र के विधायक भी शादी में मौजूद थे। समाज के लिए यह नया पैगाम है। गरीब की बेटी की शादी कराकर पुन्य का भागीदारी बनने के लिए।