नवविवाहिता चढ़ी दहेज की बलि

320
0
SHARE

केसरिया(पूर्वी चम्पारण) – केसरिया थाना क्षेत्र के हमीदपुर गांव में बीते रात्रि दहेज के लिए एक नवविवाहिता की हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त सूत्रों के अनुसार नवविवाहिता की माता आनंदी देवी के लिखित आवेदन पर स्थानीय थाना में थाना कांड संख्या 184/19 दर्ज कर ली गई है।

जानकारी के अनुसार आवेदिका ने अपने आवेदन में लिखा है कि मेरी पुत्री नितू कुमारी की शादि केसरिया के हमीद पुर में नवम्बर 2017 में हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार विधिवत किया था। तब से दोनों पति-पत्नी के रुप में अपना दम्पति जीवन व्यतीत करते थे। अचानक एक दिन मुझे पता चला कि नवविवाहिता के पति रुपेश पासवान, देवर सोना कुमार, सास प्रभा देवी, ननद ज्योति कुमारी के साथ रुपेश के मामा सभी लोग मिलकर मेरी पुत्री से दहेज में भैंस व व्यवसाय के लिए रुपया की मांग करने लगे। मना करने पर सभी लोगों ने मिलकर मेरी लड़की को मारपीट कर प्रताड़ित करने लगा।

नवविवाहिता को एक चार माह का लडका भी है। ज्ञात हो कि मृत्यु दिनांक 28 अप्रैल 2019 को हुई थी। इस संदर्भ में थाना प्रभारी कंचन भाष्कर ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लिया तथा अंतःपरिक्षण हेतु मोतिहारी भेज दिया। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष कंचन भाष्कर ने की।