स्वास्थ्य मंत्री ने बखरी जनता अस्पताल का किया उद्घाटन

160
0
SHARE

पूर्वी चंपारण – पताही प्रखंड के बखरी में आम लोगों के सहयोग से बने जनता अस्पताल का उद्घाटन आज बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डये एवं सहकारिता मंत्री इं राणा रणधीर एवं शिवहर सांसद रामा देवी द्वारा किया गया। चिरैया विधायक लालबाबु प्रसाद गुप्ता ने बताया कि बखरी में पूर्व मुखिया एवं समाजसेवी राजकिशोर सिंह के अध्यक्षता में लोगो के आम सहयोग से लगभग 25 लाख के लागत से बने जनता अस्पताल का निर्माण कराया गया था। और निर्माण के बाद से ही अस्पताल निर्माण समिति के सदस्यों द्वारा उक्त अस्पताल को सरकारी अस्पताल घोषित करने की मांग किया जा रहा था।

लोगों की मांग को लेकर विधायक लालबाबु प्रसाद गुप्ता ने 9 फरवरी 2018 को बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डये से मिलकर पत्र के माध्यम से बखरी के जनता अस्पताल को सरकारी अस्पताल घोषित करने का मांग किया था। बिहार विधानसभा में भी विधायक गुप्ता द्वारा उक्त अस्पताल को सरकारी अस्पताल के दर्जा को लेकर आवाज उठाया गया था। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री पाण्डये के आदेश पर सीएस बीके सिंह ने उक्त जनता अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य मंत्री को रिपोर्ट भेजा था। स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा शनिवार को जनता अस्पताल के उद्घाटन करने की सूचना मिलते ही बखरी सहित पूरे प्रखंड में खुशी का लहर फैल गया। अस्पताल निर्माण सामिति के अध्यक्ष पूर्व मुखिया राजकिशोर सिंह ने बताया कि जनता अस्पताल के स्वास्थ्य मंत्री के उद्घाटन के बाद लोगों का इस अस्पताल में बेहतर इलाज हो सकेगा।

वहीं इस मौके पर बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने पताही प्रखंड के बखरी बाजार पर स्थापित जनता अस्पताल में हेल्थ एन्ड वेलनेस सेन्टर की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैं घोषणा तो कर रहा हूँ लेकिन इस अस्पताल में सारी व्यवस्था पूरी करने में चार से छह माह लग जाएंगे।