हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की हत्या से आक्रोशित वकीलों ने निकाला विरोध मार्च

230
0
SHARE

पटना – हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की हत्या मामले को लेकर हाईकोर्ट के वकीलों ने हाईकोर्ट से इनकम टैक्स तक निकाला विरोध मार्च. वहीं बेली रोड को किया जाम. आरोपियों की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग.

वकीलों ने कहा कि बिहार में पूरी तरह से अपराधियों के हौसले बुलंद हो चुके हैं. राज्य सरकार को पूरी तरह से दृढ़ निश्चय करना पड़ेगा कि वह अपराधियों के साथ पूरी तरह से निपटे, हमारे साथी की हत्या हो गई है ऐसे में हम सभी वकील साथी शोकागुल हैं. हमलोग मांग करते हैं कि अधिवक्ताओं के सुरक्षा को लेकर रोबोट प्रोटेशन एक्ट तत्काल लाया जाए. मृतक वकील की पत्नी को सरकारी नौकरी और मुआवजे के तौर पर सरकार 10 लाख रुपये मुआवजे दी जाए. वहीं वकीलों ने कहा कि यदि सरकार हमारी मांग पूरी नहीं करती है तो पूरे बिहार के एडवोकेट इस मामले को लेकर आंदोलन करने का काम करेंगे. अपराधियों पर सख्त कार्रवाई, अबिलम्ब गिरफ्तारी की जाए.

बता दें कि पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. घटना शास्त्री नगर थाना अंतर्गत राजवंशी नगर इलाके में हुई. घटना के तुरंत बाद जितेंद्र कुमार को आईजीआईएमएस अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना से वकीलों में काफी रोष है.