17–18 अगस्‍त को होटल मौर्या में आयोजित होगा नेशनल यूथ कांफ्रेस 2019 : डॉ अनिता सिंह

238
0
SHARE

पटना – पहली बार बिहार में पटना अब्‍सट्रेक्टिव एंड गायनोकोलॉजिकल सोसइटी (POGS) के युवा प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए यंग टाइलेंट प्रमोशन कमेटी FOGSI और एडोलेसेंट हेल्‍थ कमेटी FOGSI के द्वारा दो दिवसीय FOGSI नेशनल यूथ कांफ्रेंस NYCON 2019 का आयोजन 17 – 18 अगस्‍त 2019 को होटल मौर्या में किया जायेगा। इसमें देश भर से आये अनुभवी और पेशेवर डॉक्‍टर युवाओं को व्‍याख्‍यान देंगे। इस चिकित्‍सा समेत अन्‍य कई महत्‍वपूर्ण विषयों पर परिचर्चा के माध्‍यम से युवाओं को महत्‍वपूर्ण जानकारी दी जायेगी। उक्‍त बातें आज नेशनल यूथ कांफ्रेंस (NYCON 2019) ऑर्गनाइजिंग चेयरपर्सन डॉ अनिता सिंह ने होटल पनाश में संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान दी।

वहीं, संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए NYCON 2019 की ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ विनीता सिंह ने कहा कि NYCON 2019 मेरा सपना था। इस तरह का कार्यक्रम पहली बार बिहार में हो रहा है, जबकि देश स्‍तर पर ऐसा एक ही कार्यक्रम होता था।वह इस बार कोलकाता में होने वाला है, दूसरा पटना में। ये हमारे लिए गर्व की बात है। डॉ विनीता सिंह ने आगे कहा कि यह आयोजन नवीनतम अवधारणा, नवीन तकनीकियों और अद्यतनों को बढ़ावा देगा। NYCON 2019 में प्रसूति और स्त्री रोग के क्षेत्र में नए विकास के बारे में युवा डॉक्टरों को प्रोफेशनल्‍स से इंटरेक्‍ट करने का मौका मिला और वे उनके अनुभवों को से लाभ पा सकेंगे।

डॉ विनीता सिंह ने बताया कि इस दो दिवसीय कांफ्रेंस में चार कॉम्पैक्ट वर्कशॉप सत्र वजाइनल यूरोगायकोनोलॉजी और एसथेटिक सर्जरी पर आयोजित किया गया है। साथ ही भ्रूण निगरानी, प्रजनन एंडोक्रिनोलॉजी और PICSEP कार्यशाला के साथ-साथ डेढ़ दिन का कई दिलचस्‍प सेशन होंगे, जहां आज के ज्वलंत विषय पर एक सार्वजनिक मंच पर विस्‍तृत चर्चा होगी। उन्‍होंने बताया कि इसके लिए अब तक 600 डेलीगेट्स ने रजिस्‍ट्रेशन कराया है। उन्‍होंने बताया कि 17 अगस्‍त को कांफ्रेंस सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगी और 18 अगस्‍त को सुब 9 बजे से संध्‍या 5 बजे तक काफ्रेंस आयोजित होगा। वहीं, 17 अगस्‍त को संध्‍या 6 बजे इस कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह आयोजित होगा।

संवाददाता सम्‍मेलन को ऑर्गनाइजिंग कमेटी की को – चेयरपर्सन डॉ नीलम और डॉ आभा रानी सिन्‍हा ने भी संबोधित किया। संवाददाता सम्‍मेलन में डॉ अनीता सिंह, डॉ नीलम, डॉ आभा रानी सिन्‍हा, डॉ विनीता सिंह, डॉ प्रमिला मोदी, डॉ सुप्रिया जयसवाल, डॉ चारू मोदी, डॉ स्मृति, डॉ अलका पांडे, डॉ चित्रा सिन्‍हा, डॉ प्रज्ञा मिश्रा चौधरी, डॉ रेनू सिंह, डॉ सुजाता, डॉ कमला सिन्हा डॉ कुमकुम आदि लोग मौजूद रहे।