युवा प्रतिभाओं को बाहर निकालने और सहेजने की है जरूरत : अश्विनी कुमार चौबे

139
0
SHARE

पटना – स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज राजधानी पटना के मौर्या होटल FOGSI नेशनल यूथ कांफ्रेंस NYCON 2019 का विधिवत किया। इस मौके पर उन्‍होंने देश की युवा प्रतिभाओं को तराश कर बाहर निकालने और सहेजने की जरूरत पर बल दिया। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए श्री चौबे ने कहा कि आज तक देश में सबसे अधिक महिलाओं के सुखद भविष्‍य के लिए काम नरेंद्र मोदी सरकार में हुआ है, चाहे वो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की मुहीम हो या मातृत्‍व सुरक्षा की बात हो। हर मोर्चे पर केंद्र की मोदी सरकार ने बढ़ चढ़ कर महिलाओं के विकास को आगे बढ़ाने का काम किया है। हमारी सरकार का लक्ष्‍य ही है नारी शक्ति का सशक्तिकरण करना।

केंद्रीय राज्‍य मंत्री ने कहा कि आज देश में युवा डॉक्‍टरों के समक्ष मातृ मृत्‍यु दर, शिशि मृत्‍यु दर जैसी समस्‍याएं एक चुनौती हैं, जिसमें सरकार के साथ – साथ नए डॉक्‍टरों को भी सोचना होगा और मिलकर काम करना होगा। हमारे देश के युवाओं को इस पर गहराई से चिंतन कर ऐसी समस्‍याओं को कंट्रोल करना होगा। उन्‍होंने कहा कि आज हमें युवाओं को प्रोत्‍साहित कर आगे बढ़ाने की जरूरत है, जिसमें FOGSI नेशनल यूथ कांफ्रेंस मददगार साबित होंगे, जहां कई महत्‍वपूर्ण विषयों पर आज भी और कल भी चर्चाएं होनी है। इसके लिए हम आयोजकों को बधाई देते हैं।

इससे पहले कार्यक्रम की शुरूआत में वेलकल स्‍पीच NYCON 2019 की ऑर्गनाइजिंग चेयरपर्सन डॉ अनिता सिंह ने दिया और ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ विनीता सिंह वोट ऑफ थैंक्‍स किया। वहीं, डॉ. नंदिता पासेठकर ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष FOGSI के कार्यक्रमों का विवरण प्रस्‍तुत किया और FOGSI के सहयोग के लिए केंद्र सरकार का आभार जताया।