अंधेरे में पैदल पार कर रहे थे रेल पुल, मालगाड़ी की चपेट में आने से आठ की मौत, दो घायल

939
0
SHARE

शेखपुरा/ संवाददाता – शेखपुरा जिले के सिरारी रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी की चपेट में आने से 08 लोगों की मौत हो गयी है जबकि दो लोग जख्मी हो गए। बताया जाता है कि यह लोग लखीसराय से देर शाम पैसेंजर ट्रेन से सिरारी पहुंचे और उसके बाद पटरी पर से ही होते हुए अपने गांव की तरफ जा रहे थे।

Read More Sheikhpura News in Hindi

तभी पीछे से मालगाड़ी आ पहुंची और लोगों को संभलने का वक्त नहीं मिला। घटना के दौरान वे लोग पुल पार कर रहे थे और इस दौरान उन लोगों को पुल पर से नीचे कूदने के सिवाय और कोई रास्ता नहीं बच रहा था। हालांकि इस दौरान एक दो लोग पुल से नीचे कूदने की हिम्मत तो जुटा लिए परंतु अन्य लोग बस ट्रेन को अपनी ओर आते हुए ही देखते रह गए और चंद सेकेंड के भीतर ही ट्रेन उनके पास तक पहुंच गई और उन्हें रौंदते हुए लखीसराय की तरफ निकल गई।

Read More Bihar News in Hindi

इस घटना के दौरान वहां लोगों की चितकार गूंज उठी और पलभर में ही यह चित्कार भी शांत हो गई। देर शाम की इस घटना के बाद स्थानीय लोग उधर दौड़े परंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी । ट्रेन इन लोगों को रौंदते हुए लखीसराय की तरफ निकल गई थी। मृतक में पांच पुरुष एवं तीन महिलाएं बताई जा रही हैं। इस घटना में सिरारी के पास ही पड़ने वाले परंतु लखीसराय जिला में आने वाले भंवरिया गांव निवासी मीना देवी, मंगल यादव, उनका भतीजा पुरुषोत्तम कुमार एवं भभु आशा देवी, शिशमा गांव निवासी 50 वर्षीय सरोजनी देवी, महिसौढ़ा गांव निवासी सुरेश यादव की मौत हो गयी। इस घटना में गंभीर रुप से जख्मी 2 लोगों को अस्पताल लाया गया।

Read More Bihar News

जिसमें महिसौढा गांव निवासी किशोरी राम की पुत्री 12 वर्षीय जूना कुमारी बताई जाती है, जिसे ईलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। घटना के बाद अधिकारियों की टीम घटना स्थल पर पहुंची। वहीं सदर अस्पताल भी पहुंच अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया।

Read More Sheikhpura News

घटना के बाद इन गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है। जिले के डीएम ने मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये एवं घायलों को 9300 रुपये देने की घोषणा की है। लखीसराय डीएम सुनील कुमार ने 6 लोगों की मरने की पुष्टि की है। जबकि दो व्यक्ति की घायल होने की बात बताई है। सभी मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये एवं घायलों को 9300 रुपये देने की घोषणा किया है।