स्‍कूटी से 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन के बाद अब गीतकार मुन्‍ना दुबे जायेंगे अमरनाथ धाम

393
0
SHARE

भगवान शिव के अनन्‍य भक्‍त और लोकप्रिय गीतकार मुन्‍ना दुबे 25 जून को स्‍कूटी से अमरनाथ धाम की यात्रा पर जायेंगे। बक्‍सर निवासी मुन्‍ना दुबे इससे पूर्व हाल ही में देश भर के 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन भी स्‍कूटी से कर चुके हैं। इस दौरान उन्‍होंने भगवान शिव की पूजा अर्चना की और देश, समाज और सिनेमा इंडस्‍ट्री की तरक्‍की के लिए कामना की।

500 से अधिक फिल्‍मों के लिए गीत लिख चुके मुन्‍ना दुबे ने इस बारे में बताया कि भगवान शिव मेरे मन मंदिर में सदैव बसते हैं, इसलिए मुझे लगा कि उनके तमाम ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर भोलेनाथ की पूजा की जाये। इसलिए मैं सोमनाथ ज्योतिर्लिंग (गुजरात), मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग (आन्ध्र प्रदेश), महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग (उज्जैन, मध्य प्रदेश), ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग (उत्तरी भारत), केदारनाथ ज्योतिर्लिंग (उत्तराखंड), भीमशंकर ज्योतिर्लिंग (डाकिनी, महाराष्ट्र), विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग (काशी, उत्तर प्रदेश), त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग (नासिक, महाराष्ट्र), वैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग (झारखण्ड), नागेश्वर ज्योतिर्लिंग (बड़ौदा, गुजरात), रामेश्वर ज्योतिर्लिंग (तमिलनाडु) और घृश्णेश्वर ज्योतिर्लिंग (महाराष्ट्र) गया, वो भी स्‍कूटी से। अब मैं स्‍कूटी से ही 25 जून को अमरनाथ धाम जाउंगा।

आपको बता दें कि मुन्‍ना दुबे ने अपने 18 साल के करियर में हिंदी और भोजपुरी के कई सुपरहिट गाने लिख चुके हैं। उनके गानों को उदित नारायण, कुमार सानू, अलका याज्ञनिक, श्रेया घोषाल, मो. अजीज, कैलाश खेर और सुरेश वाडेकर जैसे सिंगरों ने गाया है, वहीं भोजपुरी में खेसारीलाल यादव, पवन सिंह, रितेश पांडेय, अरविंद अकेला कल्‍लू, राकेश मिश्रा जैसे सिंगरों ने भी मुन्‍ने दुबे के लिखे गाने को अपना स्‍वर दिया है। उनके गानों ने कई फिल्‍मों को हिट बनाया है। आज उनकी एक और फिल्‍म दिल का रिश्‍ता का मुहूर्त है, जिसके गाने मुन्‍ना दुबे ने ही लिखें हैं।