भगवान शिव की भक्ति को समर्पित हैप्‍पी राय के तीन गाने रिलीज के साथ हुआ वायरल

554
0
SHARE

सावन महीने को अभी कुछ वक्‍त बांकी है, लेकिन शिव भक्ति की खुमारी म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री में अभी से ही शुरू हो चुकी है। इसी मशहूर सिंगर हैप्‍पी राय के तीन गाने एक साथ हैप्‍पी राय प्रोडक्‍शन के यू-ट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है, जो अब वायरल भी हो रहा है। इनमें एक रैप सौंग ‘भोले सबके बाप हैं’ भी है, जो संभवत: शिव भक्ति में गाया पहला रैप सौंग है। इसके अलावा ‘हमार भोले नाथ’ भोजपुरी और ‘चारों धाम’ हिंदी सौंग है। इस अलबम की खास बात ये है कि इसमें भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग के बारे में संगीत के माध्‍यम से जानकारी दी गई है। साथ ही मान्‍यताओं के अनुसार हिंदू धर्म के चारों धाम क्रमश: बद्रीनाथ,द्वारका, जगन्नाथ पुरी और रामेश्वरम का भी जिक्र किया गया है।

अब तक 150 से अधिक हिंदी और भोजपुरी गानों को आवाज दे चुकीं हैप्‍पी राय ने इस अलबम को बेहद खास और नये कंसेप्‍ट वाला बताया। उन्‍होंने कहा कि भगवान शिव देवों के देव हैं। उनसे बड़ा कोई नहीं है। हमारे इस अलबम में ज्‍योतिर्लिंग और चारों धामों का जिक्र बेहद खूबसूरती के साथ किया गया है। हिंदू धर्म में मान्‍यता है कि हर आदमी को कम से कम एक बार चारों धामों की यात्रा पर अवश्‍य करनी चाहिए। अपने माता – पिता को भी चारों धाम की यात्रा करवानी चाहिए। इसी को ध्‍यान में रखते हुए मैं भीड़ से अलग ये तीन गाने लेकर आई हूं। मुझे विश्‍वास है कि ये गाने ऑडियंस को पसंद आयेगी।

आपको बता दें कि हैप्‍पी राय यूपी के गाजीपुर जिले से आती हैं और ‘दुल्हिन चाही पाकिस्‍तान’ से लेकर अन्‍य कई फिल्‍मों, अलबमों और लाइव कंसर्ट के जरिये लोकप्रिया हासिल की है। अब वे खुद अपना प्रोडक्‍शन हाउस हैप्‍पी राय प्रोडक्‍शन प्रा. लि. लेकर आईं हैं, जहां आज उन्‍होंने भोले भंडारी के तीन गानों वाली अलबम को रिलीज भी किया है। इस बारे में वे कहती हैं कि पहले वे दूसरों को देखकर गाती थीं, लेकिन अब वे खुद अपने गाने बनाने में विश्‍वास करती हैं। हैप्‍पी के अनुसार, जब मैं अपने गाने को खुद पसंद नहीं करूंगी तो लोगों को यह‍ कैसे पसंद आयेगी। इसलिए मैंने अपना प्रोडक्‍शन हाउस बनाया, जहां मैं अपने गाने बनाकर अपलोड करूंगी।

इस अलबम के निर्देशक अमित सोनी हैं। चारों धाम गाने में संगीत और स्‍वर हैप्‍पी राय ने दिया है, जबकि रैप वाले गाने में संगीत रतन बाबा और स्‍वर हैप्‍पी राय व सुधीर संगम का है। भोजपुरी गाना हमारा भोलेनाथ में संगीत संजय सढूवा, गीत अनिल यादव – सुनील शुभ और स्‍वर हैप्‍पी राय व सुनील शुभ का है। पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं।