क्‍लट क्‍लासिक को दुबारा बनाते समय होता है दवाब : सिद्धार्थ मल्‍होत्रा

177
0
SHARE

ऑल टाइम क्लासिक्स ‘संजीवनी’ के श्रृंखला के निर्माता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपने लोकप्रिय शो के दूसरे सीजन की वापसी की संभावना को लेकर उत्‍साहित हैं। सदियों से चली आ रही सास – बहू की कहानियों पर ब्रेक लगाने वाली धारावाहिक ‘संजीवनी’ एक वास्‍तविक जीवन की कहानियों की वजह से खूब लोकप्रिय हुई। वर्षों पहले सिद्धार्थ के विजन ने दर्शकों के विश्वास को अर्जित किया और अब शो के दूसरे सीजन की वापसी के साथ दर्शकों के बीच हैं।

इस बारे में सिद्धार्थ मल्होत्रा कहते हैं, ” कल्ट-क्लासिक को रिक्रिएट करते समय हमेशा दबाव और उम्मीद होती है। हमने एक-एपिसोड का पूर्वावलोकन किया और हमें अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है। इसलिए शो के चारों ओरसे हाइप मिल रहा है। अब तक प्रोमो को 2.5 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है। मेरे लिए, दबाव से अधिक, यह कुछ बनाने का जुनून है जो मेरा सपना रहा है। जब मैं 21 साल की था, तब इसे बनाना एक चीज थी, अब मैं दोगुनी लगन और मेहनत के साथ काम कर रहा हूं। उच्‍च कोटि का मानक सेट करने वाले एक शो को बनाने की अपनी चुनौतियां होती हैं।”

निर्माता-निर्देशक और श्रृंखला निर्माता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने द्वारा लिए गए हर प्रोजेक्ट में हमेशा उच्च कोटि का मानक सेट किया है। चाहे वह ‘दिल मिल गए’ या ‘संजीवनी’ का निर्माण कर रहा हो, जब ये शैली भारतीय दर्शकों के लिए अस्पष्ट हो गई हो तब ‘हिचकी’ जैसी फिल्म का निर्देशन भी किया, जो कई प्रोडक्शन हाउस द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था। सिद्धार्थ ने हमेशा दर्शकों की वरीयताओं को आगे बढ़ाया है। ‘संजीवनी’ के दूसरे सीजन में वापसी का दर्शकों, उद्योग के लोगों और आलोचकों ने समान रूप से इंतजार किया है। गौरतलब है कि पिछले सीजन के एक्टर मोहनीश बहल और गुरदीप कोहली इस नए सीजन में भी देखने को मिलेंगे। इन दोनों के अलावा एक्टर्स जैसे सुरभि चंदना, नमित खन्ना और सायंतनी घोष भी संजीवनी 2 में आपको नजर आएंगे।