अंतरजातीय विवाह को बढ़ावा देने के मकसद से इंडियन आइडल फाइनलिस्‍टअभिषेक कुमार ने एयर होस्टेस सिमरन से की सगाई

170
0
SHARE

बिहार और झारखंड में अंतरजातीय विवाह को बढ़ावा देने और दहेज उन्मूलन का मिशाल पेश करते हुए इंडियन आइडल सीजन 3 के फाइनलिस्ट अभिषेक कुमार ने आज पटना के होटल पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में एयर एशिया की एयर होस्टेस सिमरन आनन्द के साथ सगाई कर ली है और जल्द ही वे दोनों वैवाहिक बंधन में बंधने वाले हैं। दोनों की सगाई पटना में धूमधाम से सम्पन्न हुई, जिसमें अभिषेक और सिमरन के परिजन व उनके क्लोज फ्रेंड शामिल हुए। इस दौरान गीत – संगीत का भी दौर चला, जिसमें सभी मेहमान झूमते नज़र आये।

आपको बता दें कि अभिषेक इंडियन आइडल सीजन 3 के टॉप फाइनलिस्ट थे। उन्होंने कई क्षेत्रीय गीतों, विज्ञापनों, सीरियलों में गाने गाए हैं और हिंदी फिल्म उद्योग में लगभग सभी के साथ काम किया है। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका, चीन, हांगकांग, बांग्लादेश आदि सहित दुनिया भर में 1000 से अधिक लाइव शो किए हैं। उनके बड़े गाने जैसे रेड चिलीज और धर्मा प्रोडक्शंस के साथ जल्द ही आने वाले हैं।

अभिषेक ने सर एमवीआईटी बेंगलुरु से अपना कंप्यूटर इंजीनियरिंग पूरा किया। वार्षिक उत्सव के लिए प्रदर्शन करने के लिए उन्हें 2015 में उसी कॉलेज में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, जहां उन्होंने पहली बार सुंदर लड़की सिमरन आनंद को देखा, जो वहां अपनी इंजीनियरिंग कर रही थी और ऑडियंस में बैठी थी।

2019 की उड़ान में उनकी दूसरी मुलाकात 4 साल बाद हुई, जहां वह एयर होस्टेस थीं और यहां से उनके प्रेम की शुरूआत हुई। इसके बाद उन्‍होंने शादी करने का फैसला किया। शुरुआत में इंटरकास्ट मैरिज के कारण थोड़ी मुश्किलें आईं, लेकिन किसी तरह परिवार को दोनों के एक साथ आने के लिए राजी किया गया। परिवारों ने एक महीने के भीतर एक दूसरे से मुलाकात की और उन्होंने इसे अंतिम झटका देने का फैसला किया। दोनों परिवारों ने भावनाओं को समझा और उन्होंने अंततः दोनों का पुरजोर समर्थन किया।

अभिषेक और सिमरन दोनों के विश्वास है जाति कभी भी एक बाधा नहीं होनी चाहिए। प्यार, सम्मान, मानवता और विश्वास एक अकेली बात है जो किसी भी रिश्ते में सबसे ज्यादा मायने रखती है। सिमरन का गाँव पटेलिया, जिला समस्तीपुर, बिहार में है। वह पटना में जन्मी और पली बढ़ी, विजाग से स्कूली शिक्षा पूरी की। उन्हें एयर एशिया में एयर होस्टेस के रूप में नौकरी मिली और वर्तमान में पिछले 2 वर्षों से वहां काम कर रही हैं। उनका परिवार पटना के एम्स के पास फुलवारी शरीफ़ में है। उनके पास पाटलिपुत्र मेडिको नामक अपनी मेडिकल शॉप है।