दहेज की खातिर पति ने पत्नी की हत्या कर रेलवे ट्रैक पर फेंका शव

208
0
SHARE

गया – दहेज की खातिर पति ने अपनी हीं पत्नी की हत्या कर रेलवे ट्रैक पर फेंका शव, 3 थाने की पुलिस घटनास्थल के सीमांकन विवाद में 8 घण्टे तक उलझे रहे। रेल पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम, प्राथमिकी दर्ज होगी चंदौती थाने में। घटना के बाद पति फरार।

गया के चंदौती थाना क्षेत्र के दूर्वा गाँव निवासी अरुण यादव अपनी बेटी कुंती देवी की शादी 4 साल पहले परैया के सोनवर्षा गाँव के पिंटू कुमार से की गई थी। शादी के उतने दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा दोनो परिवारों में अच्छे सम्बन्ध भी रहे। जब अरुण यादव का जमीन नेशनल हाईवे में चला गया जिसमें नेशनल हाईवे कंपनी के द्वारा जमीन अधिग्रहण में पैसा मिला था उसी रकम पर पिंटू की आंखे खटक रही थी और पैसे की माँग कर दिया। वह पेशे से ईंट भट्ठा में ड्राइवरी का काम करता था उसने कहा कि पैसा हमे दो हमे ईंट भट्ठा के साथ पार्टनर बनना है, जब पैसे देने से इनकार कर दिया तो उसी के प्रतिशोध में पति ने अपनी पत्नी कुंती देवी की गला दबा कर हत्या कर डाला फिर शव को घसीट कर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

यह घटना तब हुई जब कुंती अपने मायके में थी। पिंटू ससुराल से कुंती को लेकर घर जाने के लिए रात 9 बजे निकला था और यह घटना को अंजाम दिया। घटनास्थल पर मृतका का कान में पहने जेवर गिरे पड़े थे। शव को काफी दूर तक घसीटा गया जिसके निशान पड़े थे। घटना के बाद आरोपी पति और उसके परिवारवाले फरार है। घटना की सूचना देने के बाद परैया थाना पुलिस, चंदौती थाना पुलिस, गया रेल पुलिस पहुँची लेकिन सीमांकन विवाद में 8 घण्टे तक महिला का शव पड़ा रहा। फिर गया रेल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा तो वहीं चंदौती थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने का आपसी निर्णय हुआ। निर्णय के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।