घर खर्च में हाथ बंटाने के लिए बच्चों ने पढ़ाई छोड़ शुरू किया काम, NH-2 पर लगे जाम में बेच रहे पानी

226
0
SHARE

KAIMUR: दिल्ली से कोलकाता को जोड़ने वाली NH-2 पर बिहार बॉर्डर से मोहनिया तक 35 किलोमीटर लम्बा भीषण जाम लगा हुआ है. ऐसे में छोटे-छोटे बच्चे अपने परिवार का खर्च निकालने के लिए पढ़ने की उम्र में चिलचिलाती धूप में पानी बेच रहे हैं. जाम लगने से इन बच्चों को कुछ पैसे की कमाई हो जा रही है, जिससे वह घर के दो वक्त की रोटी जुटाने में अपने परिवार का मदद कर रहे हैं.

आपको बता दें कि जिले में पिछले 7 दिनों से जाम लगा हुआ है. जाम लगने का मुख्य कारण बालू लदे वाहनों का बेतरतीब परिचालन बताया जा रहा है. बच्चे बताते हैं कुछ दिनों से जाम लगा है, ऐसे में वो पानी की बोतल बेच रहे हैं. पापा खेती करते हैं लेकिन लॉकडाउन में काम बमद हो गया है, ऐसे में हम लोग को पानी की बोतलें बेच रहे हैं, जिससे कुछ पैसे की कमाई हो जा रही है.

एंबुलेंस चालक बताते हैं कि एक मरीज को रोहतास जिले में पहुचा कर, दूसरे मरीज को लेकर जाना है. जाम में फंसे हैं पता नहीं कब जाम खुलेगा. वहीं मोहनिया अनुमंडल पदाधिकारी बताते हैं कर्मनाशा डायवर्सन पर चढ़ाई होने के कारण ट्रक कुछ खराब हो जा रही हैं और एनएचआई द्वारा डायवर्सन जहां-तहां बना दिया गया है और वह टूट गया गया है जिससे फोरलेन टू लेन में तब्दील हो गया है और अक्सर जाम लग जाता है.

कैमूर से दिलीप की रिपोर्ट