नोटबंदी पर शवेत पत्र लाये केंद्र सरकार : दिग्विजय सिंह

489
0
SHARE

पटना: कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी के कालेधन को लेकर नोटबंदी की योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में एक सोचा समझा घोटाला इसकी आड़ में किया गया है। नोटबंदी पर केंद्र सरकार पूरी तरह से फेल है।

Read Latest Patna News in Hindi

दिग्विजय सिंह ने पटना स्तिथ सदाकत आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कुछ लोगों को फायदा दिलाने के लिए बड़ी साजिश के तहत नोटबंदी लाई गई। नोटबंदी पर संसद की ज्वाइंट कमिटी बनाकर जांच करे। यूपी में भाजपा तीन आकड़ो में भी नहीं जा सकेगी।

Read Latest Hindi News on Notebandi

उन्होंने कहा कि सभी काला धन रखने वाले लोग धन को सफेद करने की जुगत में लगे हुए हैं। गरीबों को इससे क्या मतलब? उन्हें तो बस परेशानी का सामना करना है और वो कर रहे हैं। इस कालेधन और नोटबंदी से गरीबों को क्या मतलब है? सरकार तो उन्हें बस परेशानी में डालने का काम कर रही है और ऐसे में उन्हें परेशानी का सामना करना है और वो कर रहे हैं.

Read Bihar News in Hindi

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कालाधन पर लगाम लगाना सरकार की असफलता है और कई लोग जो सरकार में शामिल है उनको नोटबंदी के बारे में पता था। उन्होंने कई राज्यो में करोड़ों रुपये बैंक में जमा करा लिये और उन्हीं पैसों से बीजेपी कार्यालय को खोलने के लिए जमीन की खरीदारी भी हुई, उसमें भी जमकर धांधली हुई है।

कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने नोटबंदी को लेकर बीजेपी से सवाल करते हुए कहा कि तमिलनाडु सहित गुजरात के भी कई लोग नोट को बदलने में लगे थे पर कोई गिरफ्तारी नही हुई।वहीं गरीबों की बात करने मोदी जी ने कुछ कालेधन वालों की मदद की है और बिना सोचे समझे यह निर्णय लिया है।