गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के साथ DM की बैठक, 354वें प्रकाश पर्व की तैयारियों पर चर्चा

189
0
SHARE

PATNA: गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 354वें प्रकाशोत्सव को लेकर जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों को ससमय कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया. जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों और गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर विषय वस्तु पर बिंदुवार विमर्श किया.

गौरतलब हो कि 18 जनवरी से 20 जनवरी तक प्रकाशोत्सव का आयोजन होना है. पर्व का शांतिपूर्ण आयोजन सुनिश्चित करने और विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों, पुलिस पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पटना सिटी और गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्यों के साथ गुरुद्वारा में बैठक की.

इस दौरान बैठक में भीड़ प्रबंधन, ट्रैफिक प्लान, पार्किंग की व्यवस्था, बैरिकेडिंग, ड्रॉप गेट, वॉच टावर, प्रवेश द्वार, निकासी द्वार सहित कई बिंदुओं पर विधि व्यवस्था संधारण के दृष्टिकोण से बैठक की. इसके लिए संयुक्त आदेश जारी कर महत्वपूर्ण स्थलों पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने और ब्रीफिंग करने का निर्देश दिया.