आक्रामक तेवर के लिये जाने जाते हैं स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव

576
0
SHARE

पटना समाचार – (Patna News) राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ऐसे तो आक्रामक तेवर के लिये जाने जाते हैं लेकिन मंगलवार को बिहार विधान परिषद में पूरे मूड में दिखे।

Read More Patna News in Hindi

सदन में आम तौर पर आक्रामक तेवर के लिये जाने जाने वाले मंत्री ने सुशील मोदी को चाचा, बीजेपी के रजनीश को भाई और बीजेपी के ही कृष्ण कुमार को बाबा कह कर जवाब दिया। स्वास्थ्य मंत्री के जवाब पर सदन में पूरे दिन ठहाका लगता रहा। बाहर निकलने पर तेज प्रताप ने सुशील मोदी को सलाह भी दे दिया कि अब ज्यादा हमला न करें और काशी जा कर गीता पढ़े जवाब में सुशील मोदी भी आये और कहा कि तेजप्रताप बच्चा हैं लेकिन व्यवहार पिता लालू यादव जैसा ही है।

तेज प्रताप ने परिषद में विपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी को लेकर खूब हमला बोला और परिषद में उपस्थित तेज प्रताप की मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी मुस्कुराती रहीं। जानकारी के मुताबिक हालांकि इसका असर सदन में चल रहे प्रश्न और उत्तर पर नहीं पड़ा। तेज प्रताप यादव के जवाब देने की शैली से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी काफी खुश दिखीं। परिषद में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के सबसे ज्यादा प्रश्न थे। जब यह सवाल उठा कि राज्य में बंद पड़े आयुर्वेद कॉलेजों को खोलने को लेकर क्या हुआ तो तेज प्रताप यादव ने जवाब दिया कि चाचा (सुशील मोदी) जब आठ साल कुछ नहीं कर सके, तो हमे तो करना ही ना पड़ेगा। उसके बाद मोदी ने पलटकर कहा कि भतीजा के जवाब से पता नहीं चल रहा है कि उन्हें मार दिया जाए या छोड़ दिया जाये।

वहीं दूसरी ओर परिषद में बीजेपी नेता रजनीश कुमार का प्रश्न भी स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण पर था। उसके जवाब में तेज प्रताप यादव ने कहा कि अरे भाई बनावा देंगे, फिर दोनों भाई साथ चलकर फीता काट देंगे। उसके बाद तेज प्रताप ने यह भी कहा कि अगर आपको स्वास्थ्य विभाग का काम देखना है तो मेरे साथ चलिए हम दिखा देते हैं। इसी तरह कृष्ण कुमार के पटना सिटी के अस्पताल से जुड़े सवाल पर पूरा जवाब देने के बाद उन्होंने कहा कि बाबा सब बनवा देंगे। तेज प्रताप के जवाब से सत्तापक्ष काफी खुश दिखा।