होली में शराब खपाने की तैयारी, पुलिस ने आसनसोल पैसेंजर में छापेमारी कर 8 बैग से भरा शराब किया बरामद

388
0
SHARE

KAIMUR: जिले में पुलिस प्रशासन  होली के त्यौहार को देखते हुए उत्पाद विभाग और पुलिस शराब माफियाओं पर लगातार नकेल कसने के लिए प्रयासरत है। इसके बाद भी शराब तस्करी थमने का नाम ले रहा हैं। शराब तस्करों ने जब सड़क पर पुलिस का पहरा देखा तो  रेल मार्ग से शराब ले जाने की निरंतर योजना बना दी। आज इस योजना को ना काम करने के लिए भभुआ रोड जीआरपी ने गुप्त सूचना के आधार पर आसनसोल पैसेंजर में छापेमारी की। 8 बैग से भरे शराब को जब्त किया। लेकिन तस्कर भागने में सफल रहा। ट्रेन में मुसाफिरों की संख्या ज्यादा होने का फायदा तस्करों को बखूबी मिल जाता है।

सीट के नीचे शराब रखकर किसी दूसरे जगह बैठ कर देखते रहते हैं। यदि उस सामान को पुलिस पकड़ लेती है तो तस्कर चुपचाप रहते हैं जिससे पुलिस को ये पता लगा पाना संभव नहीं हो पाता  कि शराब किसकी है लेकिन उत्तर प्रदेश से शराब खरीद कर बिहार में ट्रेन से शराब ले जाने का तरीका तस्करों के लिए बहुत ही आसान तरीका है

जीआरपी थाना अध्यक्ष ने बताया कि 05435 आसनसोल पैसेंजर में 586 पीस कई ब्रांड का शराब हैं। यह ट्रेन मुगलसराय से चल कर सासाराम के तरफ जा रही थी। जब भभुआ रोड स्टेशन से खुली तो सीट के नीचे एक बोगी में चेक किया गया तो आठ बैग शराब मिला। वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार हर दिन चेकिंग करते हैं और शराब तस्कर पैसेंजर के बीच में छुपा होने से पकड़ में नहीं आ सका। सभी शराब अंग्रेजी शराब है। होली के पर्व को लेकर शराब माफिया इस समय ट्रेन से शराब लेकर जा रहे हैं जिसका जांच लगातार किया जा रहा है।